बिहार

bihar

ETV Bharat / city

खादी के कपड़े खरीदने का शानदार मौका, गांधी जयंती पर पटना के खादी मॉल में विशेष छूट

गांधी जयंती पर बिहार सरकार के पटना खादी मॉल में खास तैयारी की गई है. इस मौके पर यहां खादी के वस्त्रों पर विशेष छूट दी जाएगी. उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन दो अक्टूबर को इसकी घोषणा करेंगे.

By

Published : Oct 1, 2021, 4:13 PM IST

गांधी जयंती पर पटना के खादी मॉल में विशेष छूट
गांधी जयंती पर पटना के खादी मॉल में विशेष छूट

पटना : 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) पर खादी से निर्मित सामान पर लोगों को विशेष छूट दी जा रही है. खादी प्रेमियों को बापू की जयंती का इंतजार बेसब्री से रहता है. गांधी जयंती की एक खास बात यह भी है कि उस दिन हर कोई खादी का वस्त्र जरूर खरीदता है. राजधानी पटना के खादी वस्त्रों के प्रतिष्ठानों में इसकी विशेष तैयारी है. पटना के खादी मॉल (Khadi Mall In Patna) में इसको लेकर विशेष तैयारी की गई है. यहां कपड़ों पर 30 प्रतिशत की छूट देने की तैयारी है.

इसे भी पढ़ें :पंचायत चुनाव में खादी कपड़ों की बढ़ी डिमांड, गांव में चलंत दुकान से की जा रही है बिक्री

गांधी जयंती को लेकर पटना के खादी माल में खादी से बने नए- नए डिजाइनर कपड़े मंगवाए गए हैं, जो ग्राहकों को पसंद आएंगे. पर्व त्यौहार का मौसम होने के कारण खादी के रंगीन धोती महिलाओं के लिए खादी के डिजाइनर साड़ी के साथ साथ बच्चों के परिधान भी उपलब्ध हैं. साथ ही इस बार 2 अक्टूबर को खादी मॉल में पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है.

देखें वीडियो

खादी मॉल के मैनेजर रमेश चौधरी ने बताया कि 2 अक्टूबर को बापू की जयंती है. हर साल की तरह इस साल भी खादी के नए डिजाइनर कपंड़े का हमने कलेक्शन मंगावाया है. खादी मॉल में 2 अक्टूबर यानी शनिवार को पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है. बिहार सरकार उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. इस दौरान खादी के वस्त्रों पर छूट दिये जाने की घोषणा करेंगे.

'खादी मॉल में इस बार भागलपुरी सिल्क के कपड़े भी ग्राहकों के डिमांड पर मंगाया गया है. साथ ही गृह उद्योग से निर्मित कई सामान भी 2 अक्टूबर से खादी माल में उपलब्ध हो जायेंगे. हमारी कोशिश है कि ग्राहकों को उनके पसंद के खादी के बस्त्र कम कीमत पर उपलब्ध कराया जाए. गांधी जयंती को लेकर हमने तैयारी कर ली है. शनिवार से विशेष छूट के साथ कपड़े उपलब्ध रहेंगे.':- रमेश चौधरी, मैनेजर, खादी मॉल

जानकारी के मुताबिक इस बार भी खादी बस्त्र पर 30 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. ये बापू की जंयती से शुरू होकर 15 नवंबर तक रहेगा. फिलहाल खादी मॉल में पर्व त्यौहार को लेकर सभी उम्र के लोगों के परिधान की व्यवस्था कर ली गयी है. विशेष छूट के घोषणा के बाद इस परिधानों की बिक्री शुरू होगी. अब देखना ये है कि इस बार जिस तरह का खादी के डिजाइनर परिधान पटना के उद्योग भवन स्थित खादी माल में उपलब्ध हैं. विशेष छूट मिलने के बाद कितने ग्राहक पहुंचकर इसका लाभ उठाते हैं.

ये भी पढ़ें : नन्हें हाथों की अद्भुत कलाकृतियां देख रह जाएंगे हैरान, पटना के खादी मॉल में बिकने के लिए रखे जाएंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details