बिहार

bihar

बिहार में 4 अप्रैल से होगी मध्यमा की परीक्षा, कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी

By

Published : Apr 2, 2022, 8:24 PM IST

बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड की परीक्षा कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण होगी. परीक्षा के दौरान सुरक्षा, भीड़ नियंत्रण, परीक्षार्थियों की जांच सहित अन्य बिंदुओं पर जिला प्रशासन की ओर बैठक ( Meeting For Madhyama Exam 2022) की गयी. पढ़ें पूरी खबर.

संस्कृत शिक्षा बोर्ड
संस्कृत शिक्षा बोर्ड

गोपालगंज:बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड की परीक्षा (Bihar Sanskrit Education Board Exam 2022) 4 से 7 अप्रैल तक पूरे राज्य में होगी. शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर सभी जिलों में जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. पहली पाली सुबह 9.45 बजे से दोपहर एक बजे तक, तो वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 1.45 बजे से शाम पांच बजे तक होगी.

ये भी पढ़ें-मैट्रिक रिजल्ट जारी कर बोले शिक्षा मंत्री- लगातार चौथे साल बिहार बोर्ड रहा है देश भर में अव्वल

मध्यमा परीक्षा को लेकर डीएम ऑफिस में बैठकः मध्यमा परीक्षा को लेकर शनिवार को पटना डीएम ऑफिस में बैठक की गयी. बैठक के दौरान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष परीक्षा को लेकर अधिकारियों और केंद्राधीक्षकों को आवश्यक निर्देश दिया गया. परीक्षा के सफल संचालन के बारे में अपर जिला दंडाधिकारी (लॉ एंड ऑर्डर) कृष्ण कन्हैया प्रसाद सिंह ने बताया कि परीक्षा की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. परीक्षा दो पालियों में संचालित होगी. इसके लिए पटना कॉलेजिएट स्कूल में परीक्षा सेंटर बनाया गया है.

परीक्षा के सफल संचालन के लिए दिये गये गये निर्देशःपरीक्षा के सफल संचालन, भीड़ प्रबंधन एवं सुरक्षा व्यवस्था हेतु जिलाधिकारी पटना और वरीय पुलिस अधीक्षक पटना की ओर से संयुक्त आदेश जारी किया गया है. परीक्षा में एक स्टैटिक दंडाधिकारी, एक स्टैटिक पुलिस पदाधिकारी, एक जोनल दंडाधिकारी, एक जोनल पुलिस पदाधिकारी, एक उड़नदश्ता दंडाधिकारी और पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है. कदाचार रहित परीक्षा संचालन के लिए सभी पदाधिकारियों को कई निर्देश दिये गये हैं.

सभी परीक्षा केंद्रों पर रहेगी निषेधाज्ञा लागूःबैठक में सभी केंद्राधीक्षक और मजिस्ट्रेट के बीच ड्यूटी बांट दी गई है. मध्यामा परीक्षा से जुड़े सभी अधिकारियों और केंद्राधीक्षकों को कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन का निर्देश दिया गया है. बैठक में नोडल पदाधिकारी सह वरीय उप समाहर्ता सनी सौरव, जिला शिक्षा पदाधिकारी अमित कुमार, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(प्राथमिक व सर्व शिक्षा अभियान) मनोज कुमार, पुलिस सहित कई अन्य विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें- मैट्रिक परीक्षा में टॉप करने के बाद बोलीं रामायणी- 'मैं पत्रकारिता कर गरीबों की आवाज उठाना चाहती हूं'

ये भी पढ़ें-बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट: आर्ट्स में कटिहार की श्रेया ने लाया 94.2 फीसदी मार्क्स, जानिए कैसा रहा लड़कियों का प्रदर्शन

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details