बिहार

bihar

By

Published : May 11, 2021, 2:10 PM IST

ETV Bharat / city

पप्पू यादव की गिरफ्तारी पर एक सुर में बाेला विपक्ष, तानाशाह हो गई है बिहार सरकार

लॉकडाउन उल्लंघन मामले में पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद बिहार की राजनीति में तूफान मचा हुआ है. सभी विपक्षी पार्टियों ने इस कार्रवाई की एक सुर में मुखालफत की है. वहीं सरकार में शामिल हम ने भी सरकार की कार्रवाई पर विरोध जताया है.

patna
पप्पू यादव की गिरफ्तारी एक सुर में बाेला विपक्ष

पटनाःलॉकडाउन उल्लंघन मामले में पप्पू यादवकी गिरफ्तारी की खबर आने के बाद से ही बिहार की राजनीति गरमा गई है. विपक्ष के साथ ही सत्ता में शामिल दल भी सरकार की ओर से की गई इस कार्रवाई पर रोष जता रहे हैं. विपक्ष के नेताओं ने इस कार्रवाई के बाद सरकार को तानाशाही करार दिया है.

पप्पू यादव की गिरफ्तारी को लेकर विपक्ष ने सरकार पर जोरदार तरीके से हमला किया है. कहा गया है कि सरकार अब तानाशाह होती जा रही है, क्योंकि गरीबों की सेवा करने वाले लोगों को जानबूझकर फंसा रही है.

इसे भी पढ़ेंःपटना में जाप सुप्रीमो पप्पू यादव गिरफ्तार, पहले किया गया था हाउस अरेस्ट

कांग्रेस ने सरकार को बताया तानाशाह
पप्पू यादव की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने सरकार पर हमला किया है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि जिस तरह लॉकडाउन के दौरान गरीब परेशान हो रहे हैं, विपक्ष गरीबों की सेवा करना चाह रहा है. लेकिन सरकार गरीबों की सेवा नहीं करने देना चाहती है.

"इसी का सबूत है कि पप्पू यादव की आज गिरफ्तारी हो गई. पप्पू यादव की गलती यही थी कि वह दिन-रात गरीबों की सेवा कर रहे थे. बीजेपी सांसद द्वारा छुपाए गए एंबुलेंस की खबरों को उजागर किया था. एफआईआर बीजेपी सांसद पर होना चाहिए था लेकिन सरकार ने नहीं किया. सरकार तानाशाही अख्तियार कर रही है."राजेश राठौर, कांग्रेस प्रवक्ता

देखें रिपोर्ट

इसे भी पढ़ेंःट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #ReleasePappuYadav

राजद भी पप्पू यादव के साथ खड़ी
वहीं राजद भी पप्पू यादव की गिरफ्तारी पर उनके सपोर्ट में खड़ी दिखाई दी. राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि सरकार विपक्ष की आवाज दबा रही है.

"कोरोना संक्रमण के दौरान लगे लॉकडाउन में जब विपक्ष के नेता अपनी आवाज उठाते हैं. तो सरकार आवाज को दबाने के लिए उन पर एफआईआर दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी करने में लग जाती है. पिछले दिनों तेजस्वी यादव भी जब सड़कों पर उतरे थे. तो उन पर एफआईआर दर्ज किया गया था."मृत्युंजय तिवारी, राजद प्रवक्ता

इसे भी पढ़ेंःपप्पू यादव के लिए खड़ी हुई कांग्रेस, कहा- आवाज दबाने में जुटी है सरकार

नाराज हो गए हैं मांझी
पप्पू यादव की गिरफ्तारी पर सरकार में शामिल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भी भड़क गया है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीताराम मांझी ने ट्वीट करके सरकार को घेरा है. जीतन राम माझी ने ट्वीट कर कर लिखा है-"कोई जनप्रतिनिधि अगर दिन-रात जनता की सेवा करें और उसके एवज में उसे गिरफ्तार किया जाए, ऐसी घटना मानवता के लिए खतरनाक है. ऐसे मामलों की पहले न्यायिक जांच हो तभी कोई कार्रवाई होनी चाहिए नहीं तो जनाक्रोश लाजमी है."

जीतन राम मांझी के ट्वीट के बाद पार्टी प्रवक्ता दानिश रिजवान ने भी पप्पू यादव की गिरफ्तारी को लोकर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि इस घटना की जितनी निंदा की जाए, वह कम है.

"कोई जनप्रतिनिधि यदि जनता की सेवा कर रहा हैं तो किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए. लेकिन जो गिरफ्तारी हुई है वह संदेह के घेरे में है. सरकार ने जो कार्रवाई की है सबसे पहले उन्हें पूरी प्रक्रिया के तहत जांच करानी चाहिए थी, तब कोई करवाई होती तो बेहतर होता .यदि सरकार इस तरह से जन नेताओं की गिरफ्तारी करती है. तो निश्चित तौर पर जनाक्रोश लोगों में उभरेगा."दानिश रिजवान, प्रवक्ता हम

देखें रिपोर्ट

सरकार के लिए खड़ी हुई परेशानी
आपको बता दें कि आज सुबह में ही पप्पू यादव की गिरफ्तारी पटना पुलिस ने उनके आवास से की है. पुलिस का आरोप है कि सरकार द्वारा बनाए गए कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन पप्पू यादव बार-बार कर रहे थे.

इसी को लेकर उनकी गिरफ्तारी की गई है. पप्पू यादव की गिरफ्तारी को लेकर विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा है. राज्य सरकार में शामिल हम भी तरकार को घेर रही है. वहीं ट्वीटर पर #ReleasePappuYadav ट्रेंड कर रहा है. ऐसे में सरकार के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है. अब देखने वाली बात होगी सरकार पप्पू यादव की गिरफ्तारी को लेकर आगे क्या करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details