बिहार

bihar

ETV Bharat / city

नालंदा: छात्रों को लेकर कोटा से आएगी स्पेशल ट्रेन, तैयारियों में जुटा प्रशासनिक अमला

गुरुवार को कोटा से छात्रों को लेकर स्पेशल ट्रेन आएगी. इसे लेकर प्रशासनिक तैयारी तेजी से चल रही है. इस ट्रेन में नालंदा के करीब 800 से 900 छात्र होंगे. इसके अलावे पड़ोसी नवादा और शेखपुरा के छात्र भी होंगे.

By

Published : May 6, 2020, 5:55 PM IST

Updated : May 6, 2020, 8:09 PM IST

nalanda
nalanda

नालंदा: राजस्थान के कोटा में पढ़ने वाले छात्रों को लेकर स्पेशल ट्रेन गुरुवार को बिहारशरीफ पहुंचेगी. कोटा से बिहारशरीफ तक आने वाली स्पेशल ट्रेन बुधवार की रात 9 बजे कोटा से खुलेगी जो गुरुवार को करीब 2:30 बजे बिहार शरीफ पहुंचेगी. इस स्पेशल ट्रेन में कुल 24 बोगी हैं, जिसमें करीब 1200 छात्र-छात्राएं होंगे.

तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन
छात्रों को लेकर आने वाली स्पेशल ट्रेन के आगमन की सूचना के बाद जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. रेलवे अधिकारियों के सहयोग से छात्रों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो और सभी छात्र अपने-अपने घर पहुंच जाए, इसके लिए सभी तैयारी की जा रही है. ट्रेन के आगमन के बाद सभी बोगी को नगर निगम के कर्मी सैनेटाइज करेंगें. सभी छात्रों की स्क्रीनिंग की जाएगी. उसके बाद छात्रों में किसी प्रकार की समस्या होने पर उनकी जांच की जाएगी. वहीं सभी छात्र को होम क्वारंटाइन किया जाएगा. इसके लिए छात्रों से फॉर्म भी भरवाए जाएंगे.

देखें रिपोर्ट

परिवार के सदस्य को रेलवे स्टेशन आने की अनुमति नहीं
इस ट्रेन में नालंदा के करीब 800 से 900 छात्र होंगे. इसके अलावे पड़ोसी जिला नवादा और शेखपुरा के छात्र भी सवार होंगे. सभी छात्रों को बस से उनके गंतव्य स्थान पर भेजा जाएगा. इसके अलावा बिहारशरीफ के छात्रों को कारगिल बस स्टैंड ले जाया जाएगा. अगर वहां उनके माता-पिता लेने आएंगे तो छात्रों को उन्हें सौंप दिया जाएगा. किसी परिवार के सदस्य को रेलवे स्टेशन आने की अनुमति नहीं होगी.

Last Updated : May 6, 2020, 8:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details