बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर: सातवें चरण के मतदान की मतगणना जारी, कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही है काउंटिंग

By

Published : Nov 17, 2021, 11:13 AM IST

मुजफ्फरपुर में सातवें चरण के मतदान की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है. मतगणना स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. काउंटिंग के दौरान कोई गड़बड़ी ना हो इसको लेकर प्रशासन चौकस है.

सातवें चरण की मतगणना जारी
सातवें चरण की मतगणना जारी

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के सातवें चरण (7th Phase Counting) में कांटी और मोतीपुर प्रखंड क्षेत्र के 683 मतदान केंद्रों पर हुई वोटिंग की काउंटिंग जारी है. सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कांटी प्रखंड के लिए आरडीएस कॉलेज में मतगणना स्थल बनाया गया है तो वहीं मीनापुर प्रखंड के लिए बाजार समिति में काउंटिंग सेंटर बनाया गया है.

ये भी पढ़ें-सीतामढ़ी में पंचायत चुनाव के सातवें चरण की मतगणना जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मतगणना स्थल पर दोनों जगहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच मतगणना शुरू की गई. प्रशासन मतगणना स्थल पर एक्टिव है और किसी प्रकार का कोई व्यवधान ना उत्पन्न हो, एहतियातन मतगणना स्थल के बाहर ड्रॉप गेट लगाकर बैरिकेटिंग की गई है.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर जेल से छूटने पर नाइजीरियन ने कहा- 'धन्यवाद! लगा ही नहीं कि विदेश में हैं'

कई स्थानों पर मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति कर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं. विधि व्यवस्था को लेकर अलग से पुलिस की विशेष गस्ती टीम लगाई गई है. टीम मतगणना केंद्र के आसपास घूमते रहेगी. किसी प्रकार से प्रत्याशियों और उनके समर्थकों द्वारा व्यवधान उत्पन्न ना हो, आपस में झड़प ना हो इसको लेकर पुलिस की विशेष गस्ती टीम अलर्ट पर है.

बता दे कि पूर्व में दोनों मतगणना स्थल पर विधि व्यवस्था की समस्या हुई थी इस दौरान पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी थी. फिलहाल कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है.

ये भी पढ़ें-CM नीतीश की सख्ती के बाद भी नहीं माने अधिकारी, शराब के नशे में टल्ली सांख्यिकी पदाधिकारी गिरफ्तार

बताते चलें कि बिहार पंचायत चुनाव के सातवें चरण की मतगणना 37 जिलों में हो रही है. राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) और जिला प्रशासन की तरफ से मतगणना को लेकर पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं.

15 नवंबर को 37 जिलों के 63 प्रखंडों के 903 पंचायतों में मतदान हुआ था. कुल 12,788 मतदान केंद्रों पर वोट डाले गए थे. सातवें चरण में कुल 1,01,984 प्रत्याशी मैदान में हैं. जिनमें 47,714 पुरुष और 54,270 महिला प्रत्याशी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-झाड़ू से अपनी किस्मत चमका रही हैं इस गांव की महिलाएं, आप भी देखें

ये भी पढ़ें-भाई की मौत पर मिले मुआवजे को हड़पने के लिए ससुराल वालों ने कर दी नवविवाहिता की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details