बिहार

bihar

By

Published : May 7, 2020, 8:42 PM IST

Updated : May 8, 2020, 10:58 AM IST

ETV Bharat / city

मधेपुरा: सरकारी आदेश के बाद खुली दुकानें, DM ने जारी किए निर्देश

मधेपुरा के डीएम नवदीप शुक्ला ने जिले में अधिकांश दुकानों को खोलने का निर्देश जारी किया. इसके तहत गुरुवार सुबह से ही बाजार में हल्की चहल-पहल देखने को मिली.

Shops opened after government order
Shops opened after government order

मधेपुरा: कोरोना वायरस के मद्देनजर जारी लॉक डाउन की वजह से पूरे देश में आर्थिक मंदी का दौर है. पिछले डेढ़ महीने से कल कारखानों के साथ-साथ दुकानें बंद है. जिसकी वजह से छोटे दुकानदारों के लिए अपना परिवार चला पाना मुश्किल हो गया था. ऐसे में बिहार सरकार ने कुछ शर्तों के साथ दुकाने खोलने के निर्देश जारी किए हैं. इसके बाद से छोटे दुकानदारों में आशा की नई किरण जगी है.

डीएम नवदीप शुक्ला ने जारी किया दुकानों को खोलने का निर्देश
व्यवसाई वर्ग और लोगों की आर्थिक समस्याओं को ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार ने कुछ दुकानों को शर्तों के अनुसार खोलने की इजाजत दे दी है. सरकार ने इसकी जिम्मेदारी सभी जिलों के डीएम को सौंपी है. मधेपुरा के डीएम नवदीप शुक्ला ने जिले में अधिकांश दुकानों को खोलने का निर्देश जारी किया. इसके तहत गुरुवार सुबह से ही बाजार में हल्की चहल-पहल देखने को मिली. वही दुकानदार भी एक नई उम्मीद के साथ अपने काम में व्यस्त नजर आए. खासकर पंक्चर बनाने वाले दुकानदारों के लिए यह सरकारी आदेश एक नई उम्मीद लेकर आया है.

देखें रिपोर्ट

प्रशासन के इस आदेश से हमारी हालत में सुधार होगा
पंक्चर दुकानदार राम भजन यादव ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान हमें और हमारे परिवार को काफी समस्याएं हुई. पहले रोजाना 5 सौ रुपये कमा लेता था. अब दुकान वापस खुली है तो उम्मीद है कि स्थिति में सुधार होगा. दूसरे दुकानदार पंकज कुमार ने बताया कि प्रशासन के इस आदेश से हमारी हालत में सुधार होगा. हम लॉक डाउन का समर्थन करते हैं. आम जनमानस की हित के लिए यह जरूरी है.

Last Updated : May 8, 2020, 10:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details