बिहार

bihar

By

Published : Apr 28, 2020, 12:03 AM IST

ETV Bharat / city

औरंगाबाद सांसद सुशील सिंह की पहल, जिला प्रशासन को दिए PPE किट और थर्मल थर्मामीटर

क्वॉरंटाइन कोषांग के वरीय नोडल पदाधिकारी नरेश झा ने बताया कि अबतक कोरोना के कुल 179 संदिग्ध मामले आए हैं. 163 मामले अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल के और 16 मामले अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, महकार के हैं.

Aurangabad MP Sushil Singh provided PPE kit
Aurangabad MP Sushil Singh provided PPE kit

गया: डीएम अभिषेक सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा की संयुक्त अध्यक्षता में कोरोना वायरस के मद्देनजर समीक्षा बैठक की गयी. औरंगाबाद सांसद सुशील सिंह ने जिला प्रशासन को कोरोना वायरस से बचाव और सुरक्षा के लिए कार्यरत चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों के लिए 22 पीपीई कीट और 40 थर्मल थर्मामीटर सौंपे. उनके प्रतिनिधि ने डीएम को पीपीई कीट एवं थर्मल थर्मामीटर दिया.

कोरोना वायरस के कुल 179 संदिग्ध मामले आए
क्वॉरंटाइन कोषांग के वरीय नोडल पदाधिकारी सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी नरेश झा ने बताया कि अबतक कोरोना के कुल 179 संदिग्ध मामले आए हैं. 163 मामले अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के और 16 मामले अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, महकार के हैं. सोमवार को 3 नये मामले एएनएमएमसीएच में आए हैं.166 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. अब तक गया में कुल 6 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 5 में रिकवरी की गई है. कैमूर के 9, औरंगाबाद के 2, गया के 1 कुल 12 पॉजिटिव और 4 अन्य संदिग्ध कुल 16 संदिग्ध अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज में इलाजरत हैं.

जिला प्रशासन ने की बैठक

21 लोगों को किया गया डिस्चार्ज
क्वारंटाइन के वरीय प्रभारी उप विकास आयुक्त किशोरी चौधरी ने बताया की 91 नए संदिग्धों को क्वारंटाइन में रखा गया है. 21 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जहां भी महिला और बच्चे क्वारंटाइन में हैं उनपर विशेष ध्यान देने की जरुरत है. उनके साथ महिला कांस्टेबल एवं महिला मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की जाए. बैठक में सिविल सर्जन बीके सिंह के सुझाव पर डीएम ने सभी क्वॉरंटाइन सेंटर में रहने वालों को 500 एमजी के विटामिन सी के टेबलेट सुबह-शाम उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details