बिहार

bihar

ETV Bharat / city

भारत-पाक T20 क्रिकेट मैच के लिए सैलून वाले का जुनून, भारत जीता तो 1 दिन फ्री में बनाएंगे बाल-दाढ़ी

विश्व कप टी-20 में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले क्रिकेट मैच का जुनून देश भर के लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है. कहीं भारत की जीत के लिए पूजा-हवन हो रहा है तो कहीं कलाकार टीम के समर्थन में गीत और कविता लिख कर सुना रहे हैं. दरभंगा में एक क्रिकेट प्रेमी ने घोषणा की है कि अगर भारत मैच जीतेगा तो एक दिन उनके सैलून में लोगों के लिए एक दिन फ्री में दाढ़ी-बाल बनाएंगे.

By

Published : Oct 24, 2021, 6:38 PM IST

Updated : Oct 24, 2021, 7:51 PM IST

भारत-पाक के मैच को लेकर लोगों में उत्साह
भारत-पाक के मैच को लेकर लोगों में उत्साह

दरभंगा:T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाक के बीच आज होने वाले मैच देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह है. लोग हर कीमत पर भारत की जीत देखना चाहते हैं. जगह-जगह पर लोग पूजा-पाठ हवन कर रहे हैं. वहीं, दरभंगा में एक सैलून वाले ने भारत-पाक के बीच होने वाले मैच में भारतीय टीम की जीत पर एक दिन फ्री में बाल-दाढ़ी बनाने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें-आज 'महामुकाबला' : इतिहास गवाह है...जब-जब भिड़ा, तब-तब पिटा पाक

दरअसल, जिले केकादिराबाद में 'आपका सैलून' चलाने वाले दिलीप ठाकुर का क्रिकेट का जुनून देखते ही बन रहा है. उन्होने ने एलान किया है कि अगर इस मैच में भारत पाकिस्तान को हराता है तो वे 25 अक्टूबर को दिन भर अपने सैलून में मुफ्त में लोगों के बाल और दाढ़ी बनाएंगे. उनके सैलून में एक बड़ा टीवी सेट लगा है जिस पर क्रिकेट का ही कार्यक्रम चल रहा है. लोगों की भीड़ उसे देखने के लिए लगी है.

ये भी पढ़ें-T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले ईशान के मम्मी-पापा ने जतायी ये इच्छा, सुनिए क्या कहा

दिलीप ठाकुर ने कहा कि- 'उनके दिल में भारत-पाकिस्तान के मैच के लिए जुनून है. इसके पहले भी विश्व कप में दो बार उन्होंने भारत-पाकिस्तान के मैच में ये घोषणा की थी और दोनों बार भारत ने पाकिस्तान को हराया है. भारत की जीत के बाद उन्होंने मुफ्त में लोगों का 1 दिन बाल-दाढ़ी बनाए थे. आज का मैच दिल की धड़कन बढ़ानेवाला है. भारत के बच्चे छक्के मारेंगे और हम ही जीतेंगे.

सैलून में शेविंग कराने आए एक युवा प्रियरंजन ने कहा कि- 'वे अपना सैलून के ऑफर का पहले भी लाभ उठाते आए हैं. भारत की जीत के बाद कल भी इस ऑफर का लाभ उठाएंगे. भारत आज का मैच जरुर जीतेगा. युवा भारत की टीम का हौसला बढ़ाएंगे.'

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-ईशान किशन के दोस्त ने खोले कई राज, कहा- दुआ है वर्ल्ड कप के सभी मैचों में खेले आतिशी पारी

बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) का आज सबसे अहम मुकाबला होने जा रहा है. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने इस मैच को लेकर आम से लेकर खास तक को बेसब्री से इंतजार है.

ये भी पढ़ें-VIDEO: भारत से हर टी-20 विश्वकप मुकाबला हारने पर बाबर आजम ने कहा- रिकॉर्ड बनते हैं टूटने के लिए

भारत और पाक के बीच क्रिकेट का मुकाबला, खेल इतिहास के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक होता है. ये दोनों टीमें दुनिया में जहां भी भिड़ीं हैं, लोगों की नजरें मुकाबले पर टिक जाती हैं. भारत-पाक की प्रतिद्वंद्विता का इतिहास करीब सात दशक पुराना है, लेकिन आज भी दोनों का मुकाबला उतना ही रोमांचक और उतना ही दिल की धड़कने बढ़ाने वाला है.

इन दोनों के बीच आखिरी टी-20 मैच मार्च 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान कोलकाता में खेला गया था. इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था. भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक खेले गए 8 टी-20 मैचों में से भारत ने 6, जबकि पाकिस्तान ने एक मैच जीता है. एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है.

ये भी पढ़ें-पुरुष मुक्केबाजी विश्व चैंपियनशिप: नए चेहरों वाली भारतीय टीम की नजरें अच्छे प्रदर्शन पर

ये भी पढ़ें-T20 World cup 2021, SL vs BAN: श्रीलंका ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का एलना

Last Updated : Oct 24, 2021, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details