बिहार

bihar

दरभंगा: बहादुरपुर PHC में खुले में फेंके जा रहे पीपीई किट, बढ़ा संक्रमण का खतरा

By

Published : May 1, 2021, 4:06 PM IST

जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरपुर में कोरोना गाइडलाइनोंं का खुलकर उल्लंघन किया जा रहा है. जिनके ऊपर संक्रमण रोकने के जिम्मेदारी है. वही लोग खुले में पीपीई किट फेंक कर संक्रमण को बढ़ा रहे हैं.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा:एक तरफ कोरोना कहर बरपा रहा है. वहीं, प्रशासन इस महामारी में कोरोना पूरी तरह लापरवाही बरत रहा है. बहादुरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर का आलम यह है कि यहां खुले में पीपीई किट फेंके जा रहे हैं. जिससे संक्रमण का खतरा काफी बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें: Bihar Corona Update: कोरोना के तेज रफ्तार से बिहार बेदम, बिहार के मुख्‍य डाकपाल अनिल कुमार का निधन

सरकारी गाइडलाइन को धता बताते हुए पीएचसी प्रशासन खुद नियमों को उल्लंघन कर रहा है. इस बारे में जब बहादुरपुर पीएचसी प्रभारी से जानकारी ली, तो उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के कारण पीपीई किट खुले में पड़े हुए हैं. जिन भी स्वास्थ्य कर्मियों ने यह हरकत की है. उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि राज्य के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. बिहार में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोनासंक्रमण के 15853 नये मामले सामने आये हैं, जिसके बाद कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1, 05, 400 हो चुकी है. अब तक कुल 2,64,38,090 सैम्पलों की जांच हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details