बिहार

bihar

ETV Bharat / city

कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट पर DMCH, 10 बेडों का आइसोलेशन वार्ड तैयार

डीएमसीएच अधीक्षक डॉ राज रंजन प्रसाद ने कहा कि अभी चीन में बड़ी संख्या में लोग कोरोना वायरस से ग्रसित हो रहे हैं. इसका लक्षण सर्दी, जुकाम, बुखार जैसा ही होता है. उन्होंने कहा कि वायरस के हमले से लड़ने के लिए डीएमसीएच में 10 बेडों का एक आइसोलेशन वार्ड तैयार कर लिया गया है. हमने आवश्यक दवा और मास्क भी उपलब्ध करा दिया है.

By

Published : Jan 27, 2020, 8:07 PM IST

DMCH is on alert regarding coronavirus
DMCH is on alert regarding coronavirus

दरभंगा: कोरोना वायरस को लेकर बिहार में भी अलर्ट जारी किया गया है. सभी जिले के डीएम और स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने को कहा गया है. वही इस वायरस को लेकर नेपाल से सटे सीमा पर विशेष चौकसी बरती जा रही है. हालांकि अभी तक एक संदिग्ध मामले को छोड़कर पूरे सूबे में कोई भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है. इसके बावजूद नेपाल सहित अन्य पड़ोसी देशों से आने वाले पर्यटकों को लेकर दरभंगा मेडिकल कॉलेज हॉस्पीटल यानि डीएमसीएच के अधीक्षक ने 10 बेडों का अलग से वार्ड बनाने का निर्देश दिया है.

कोरोना वायरस में सर्दी, जुकाम, बुखार जैसे लक्षण
डीएमसीएच अधीक्षक डॉ राज रंजन प्रसाद ने कहा कि अभी चीन में बड़ी संख्या में लोग कोरोना वायरस से ग्रसित हो रहे हैं. इसका लक्षण सर्दी, जुकाम, बुखार जैसा ही होता है, और यह बहुत तेजी से फैलता है और काफी संक्रामक है. उन्होंने कहा कि फिलहाल बिहार के छपरा में एक संदिग्ध केस पाया गया है. एक शोध छात्रा कुछ दिन पहले ही चीन से आई थी, जिसे पटना ले जाया गया है. उसके सैंपल को कलेक्ट कर पुणे भेजा जायेगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'दरभंगा में अभीतक एक भी संदिग्ध मरीज की पहचान नहीं'
वही अस्पताल अधीक्षक डॉ राज रंजन प्रसाद ने कहा कि फिलहाल जिले में एक भी कोरोना वायरस का मामला नहीं आया है. हालांकि वायरस के हमले से लड़ने के लिए डीएमसीएच में 10 बेडों का एक आइसोलेशन वार्ड तैयार कर लिया गया है. हमने आवश्यक दवा और मास्क भी उपलब्ध करा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details