बिहार

bihar

DM ने बेनीपुर कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण, जाना मरीजों का हाल

By

Published : May 1, 2021, 10:50 PM IST

जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने शनिवार को एएनएम कॉलेज बेनीपुर स्थित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया. उन्होंने सेंटर में इलाजरत पांच कोविड पॉजिटिव मरीजों से मिलकर उनका हालचाल जाना.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा:जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने शनिवार को एएनएम कॉलेज बेनीपुर स्थितकोविड केयर सेंटरका निरीक्षण किया. उन्होंने डॉक्टर, नर्स व पारामेडिकल स्टाफ की उपस्थिति की जांच की. इसके साथ ही दवा व ऑक्सीजन की उपलब्धता का निरीक्षण किया. उन्होंने कोविड केयर सेंटर में इलाजरत पांच कोविड पॉजिटिव मरीजों से मिलकर उनका हालचाल जाना.

यह भी पढ़ें: प्रवासियों की नहीं हुई कोरोना जांच इसलिए गांव में फैला संक्रमण, गया के ग्रामीण इलाकों में दहशत

निर्धारित प्रोटोकॉल का अच्छी तरह से पालन करने का दिया निर्देश
कोविड केयर सेंटर में समीक्षा बैठक करते हुए उन्होंने कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल का अच्छी तरह से पालन करने का निर्देश दिया. उन्होंने सभी नर्स और पारा मेडिकल स्टाफ को इसकी अच्छी तरह से प्रशिक्षण देने को कहा. उन्होंने कहा कि सभी नर्स व पारा मेडिकल स्टाफ को मरीज को ऑक्सीजन लगाने आना चाहिए. ऐसी शिकायत ना मिले कि यहां तो नर्स और पारा मेडिकल स्टाफ को ऑक्सीजन लगाने ही नहीं आता है. निरीक्षण के दौरान बेनीपुर कोविड केयर सेंटर में 50 ऑक्सीजन सिलेंडर पाया गया.

निरीक्षण के दौरान सभी कर्मी पाए गए उपस्थित
उल्लेखनीय है कि बेनीपुर कोविड केयर सेंटर में माइल्ड पॉजिटिव मरीजों के लिए एक सौ बेड उपलब्ध हैं. निरीक्षण के दौरान कोविड केयर सेंटर, बेनीपुर के सभी चिकित्सक, नर्स व पारामेडिकल स्टाफ उपस्थित पाए गए. कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के दौरान बेनीपुर के विधायक विनय कुमार चौधरी, अपर समाहर्त्ता अखिलेश प्रसाद सिंह, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा व संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details