बिहार

bihar

बेगूसराय: यात्रियों की असुविधा को लेकर NSUI ने खोला मोर्चा, स्टेशन प्रबंधक को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Aug 6, 2019, 5:31 PM IST

कार्यकर्ताओं का कहना है कि स्टेशन परिसर में रोजाना यात्रियों से सरेआम छिनैती और चोरी की घटनाएं हो रही हैं. जिस पर अंकुश लगाया जाए. ताकि यात्री खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें.

बेगूसराय स्टेशन

बेगूसराय: स्टेशन पर यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए मंगलवार को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने स्टेशन पर जमकर नारेबाजी की. उन्होंने 5 सूत्रीय मांगों को लेकर स्टेशन प्रबंधक को ज्ञापन भी सौंपा. कार्यकर्ताओं का कहना है कि स्टेशन परिसर में यात्रियों को कई तरह की परेशानियां हो रही हैं, लेकिन रेलवे प्रशासन इसको लेकर गंभीर नहीं है.

बेगूसराय रेलवे स्टेशन

स्टेशन परिसर असुरक्षित
कार्यकर्ताओं ने 5 सूत्रीय मांगों को लेकर स्टेशन प्रबंधक से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा. उन्होंने मांग की है कि स्टेशन पर सुरक्षा की मुकम्मल व्यवस्था की जाए. यात्रियों के लिए छायादार शेड की व्यवस्था की जाए. सुरक्षा के दृष्टिकोण से स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं. महिला यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए महिला विश्रामालय में स्तनपान कक्ष का जल्द निर्माण करवाया जाए. स्टेशन पर दैनिक यात्रियों को रोजाना तमाम तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. स्टेशन परिसर में हर रोज यात्रियों से सरेआम छिनैती और चोरी की घटनाएं हो रही हैं. जिस पर अंकुश लगाया जाए. ताकि यात्री खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें.

ज्ञापन सौंपते कार्यकर्ता

स्टैंड की स्थिति बदहाल
कार्यकर्तायओं का कहना है कि स्टेशन परिसर में वाहन पार्किंग के दौरान जीआरपी की मिलीभगत से अवैध वसूली की जाती है. इस वजह से पार्किंग स्टैंड की स्थिति बदहाल और चिंताजनक है. यात्रियों से पैसे लेने के बाद भी बरसात के मौसम में घुटने भर पानी में वाहन लगाने को विवश हैं. उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए वाहन पार्किंग को पक्का कराया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details