बिहार

bihar

मोतिहारी: स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र के लिए तीन शैक्षणिक संस्थान हुए चयनित

By

Published : Sep 2, 2020, 10:30 AM IST

जिले में डीएम ने विधानसभा निर्वाचन को लेकर स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र के लिए स्थल चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. डीएम ने स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र के लिए मोतिहारी शहर के तीन शैक्षणिक संस्थाओं का चयन किया है.

three educational institutions selected for strong room and counting center
चुवाव के लिए तीन शैक्षणिक संस्थान का किया गया चयन

मोतिहारी: जिले में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी और जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने विधानसभा निर्वाचन को लेकर स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र के लिए स्थल चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. डीएम ने स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र के लिए एमएस कॉलेज, एलएनडी कॉलेज और जिला स्कूल का निरीक्षण किया. इस दौरान पूरी प्रशासनिक टीम मौजूद थी.

व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने का निर्देश
निरीक्षण के दौरान भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने मैप के माध्यम से चयनित स्थानों में ईवीएम संग्रह केंद्र और मतगणना केंद्र के बारे में जिलाधिकारी को जानकारी दी. डीएम ने अधिकारियों को चयनित इन तीनों शैक्षणिक स्थलों में सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया.

चुवाव के लिए तीन शैक्षणिक संस्थान का किया गया चयन

जिले में 12 विधानसभा क्षेत्र
जिले में कुल 12 विधानसभा क्षेत्र हैं. इन विधानसभा क्षेत्रों में भेजे जाने वाले ईवीएम मशीन के लिए एमएस कॉलेज, एनएनडी कॉलेज और जिला स्कूल में स्ट्रांग रूम बनाया जाएगा. वहीं मतदान के बाद ईवीएम मशीन जमा होंगे और वहीं मतगणना भी वहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details