बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

AES से बच्चों की मौत पर बिहार सरकार ने NCPCR को भेजी रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर मामले पर नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स को रिपोर्ट भेजी गई है. रिपोर्ट में बच्चों की मौत के कारण बताए गए हैं.

By

Published : Jun 22, 2019, 4:28 PM IST

संजय कुमार, प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग

पटना: बिहार में लगातार इंसेफलाइटिस से बच्चों की मौत हो रही है. ऐसे में नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स ने मुजफ्फरपुर मामले में संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट तलब किया है. मुजफ्फरपुर में इंसेफेलाइटिस से हो रहे बच्चों की मौत पर बिहार सरकार से इस पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है.

नेशनल चाइल्ड राइट्स को भेजी गई रिपोर्ट
इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि नेशनल चाइल्ड राइट्स को रिपोर्ट भेज दी गई है. रिपोर्ट में बच्चों की मौत के कारण बताए गए हैं. संजय कुमार ने बताया कि नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स ने पूछा था कि बच्चों की मौत किस वजह से हो रही है. राज्य सरकार ने इसके रोकथाम के लिए क्या कुछ कदम उठाया है.

जानकारी देते स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव

केंद्र सरकार द्वारा 5 टीम मुजफ्फरपुर में तैनात
इस तमाम सवालों के जवाब राज्य सरकार द्वारा भेज दिए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से 5 टीम मुजफ्फरपुर में तैनात किए गए हैं जो बीमारी के मुख्य कारणों का पता लगाने के साथ-साथ बच्चों के इलाज में भी मदद कर रहे हैं.

मामले की गहन समीक्षा के लिए टीम गठित
गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर में मासूम बच्चों की मौत के बाद बिहार सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं. केंद्र सरकार की ओर से हालात नियंत्रण करने और मामले की गहन समीक्षा के लिए कई टीम मुजफ्फरपुर भेजे गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details