बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

किशनगंज: अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ चलेगा प्रशासन का डंडा, गठित हुई जांच टीम

इससे पहले भी पश्चिमपाली पावर हाउस के सामने कचरे के ढेर से भ्रूण मिला था. जिसके बाद किशनगंज डीएम हिमांशु शर्मा ने जांच टीम का गठन कर कार्रवाई करने की बात कही है.

By

Published : Jun 21, 2019, 11:27 AM IST

अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ चला प्रशासन का डंडा

किशनगंज: बीते बुधवार को शहर के हलीमचौक के पास कचरे के ढेर में एक भ्रूण मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. जहां भ्रूण मिला था उसके सामने तीन नर्सिंग होम संचालित है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इसी तीनों नर्सिंग होम में किसी ने अवैध तरीके से गर्भपात कराकर भ्रूण को कचरे के ढेर मे फेंका है.

अवैध नर्सिंग होम की गिरफ्त में किशनगंज
किशनगंज शहर पूरी तरह से अवैध नर्सिंग होम की गिरफ्त में है. यहां प्रशासन की नाक के नीचे सरेआम अवैध नर्सिंग होम चल रहे हैं. खासकर कन्या भ्रूण के मामले में ये नर्सिंग होम हत्यारा साबित हो रहे हैं. शहर के चुड़ीपट्टी, मोहद्दीनपुर से लेकर लहड़ा चौक तक करीब चार दर्जन अवैध नर्सिंग होम संचालित हो रहे हैं.

जानकारी देते डीएम हिमांशु शर्मा

जिला प्रशासन ने जांच टीम का किया गठन
शहर के कई मोहल्ले में दो-तीन कमरे का मकान किराए पर लेकर नर्सिंग होम संचालित किया जा रहा है. सब कुछ जानते हुए भी किशनगंज स्वास्थ विभाग मौन है. हालांकि जिला प्रशासन ने सक्रियता दिखाते हुए इस गंभीर मसले को लेकर एक जांच टीम का गठन किया है.

अवैध नर्सिंग होम पर कसेगा शिकंजा
किशनगंज के डीएम हिमांशु शर्मा ने भ्रूण मिलने को गंभीर मामला बताया है. कुछ ऐसे नर्सिंग होम हैं जहां सेक्स डिटरमिनेशन किया जाता है. ये नर्सिंग होम जिला स्वास्थ्य विभाग से पंजीकृत नहीं हैं. उन सभी नर्सिंग होम के जांच का आदेश जिला प्रशासन ने दे दिया है. डीएम ने बताया कि आज सिविल सर्जन से इस गंभीर मसले पर चर्चा हुई है. हमलोगों ने जांच टीम का गठन किया है. एक से दो दिनों के अंदर कारवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details