दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

Xiaomi 10 हजार से कम कीमत पर लॉन्च करेगा Redmi A4 5G, IMC में हुआ खुलासा

Xiaomi ने भारतीय बाजार में नए Redmi A4 5G स्मार्टफोन का खुलासा किया है. इसे 10 हजार से कम कीमत पर लाया जा सकता है.

By ETV Bharat Tech Team

Published : 5 hours ago

Redmi A4 5G unveiled at IMC
IMC में Redmi A4 5G का खुलासा (फोटो - Xiaomi)

हैदराबाद: Xiaomi ने भारत में आयोजित इंडियन मोबाइल कांग्रेस (2024) में Redmi A4 5G को लॉन्च करने के लिए क्वालकॉम के साथ साझेदारी की है. कंपनी ने इस फोन में दमदार स्नैपड्रैगन 4s Gen 2 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है. खास बात यह है कि यह इस प्रोसेसर के साथ आने वाला भारत का पहला स्मार्टफोन बन गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह भारत में एंट्री लेवल स्मार्टफोन के लिए एक फ्लैगशिप फोन है. खास तौर पर 5G कनेक्टिविटी इस स्मार्टफोन का एक दमदार फीचर है. Redmi A4 5G भारत का पहला फोन है, जो Snapdragon 4s Gen 2 मोबाइल के साथ लॉन्च हुआ है.

क्वालकॉम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल
Xiaomi कंपनी ने कहा कि वे एंट्री-लेवल स्मार्टफोन के साथ भारत में 5G को और बेहतर बनाने का इरादा रखते हैं. कंपनी की योजना अगले दशक में 700 मिलियन स्मार्टफोन बेचने की है. श्याओमी और क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज ने भारत में लाखों उपभोक्ताओं तक गीगाबिट फास्ट कनेक्टिविटी लाने के लिए हाथ मिलाया है.

क्वालकॉम इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और अध्यक्ष सावी सोइन ने कहा कि "5G तक पहुंच भारत के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कारक होगी. स्नैपड्रैगन 4S जेन 2 को उपभोक्ताओं को 5G कनेक्टिविटी का लाभ उठाने में सक्षम बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है. Xiaomi अधिक उपभोक्ताओं तक किफायती 5G डिवाइस लाने के लिए उत्साहित है.

Redmi A4 5G के अन्य फीचर्स
इस स्मार्टफोन में 6.52-इंच का HD+ डिस्प्ले होगा, जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है. इस डिवाइस में डुअल कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर होगा. सेल्फी के लिए, डिवाइस में 8MP का सेल्फी कैमरा हो सकता है.

बता दें कि स्नैपड्रैगन 4s Gen 2 चिप में स्नैपड्रैगन 4 Gen 2 की तरह ही 4nm प्रोसेसिंग नोड का इस्तेमाल किया गया है. यह 90fps FHD+ डिस्प्ले को सपोर्ट करता है. इसमें डुअल 12-बिट ISP कैमरा सपोर्ट है, जो गीगाबिट 5G कनेक्टिविटी के लिए एक शक्तिशाली मॉडेम है. यह फोन NAVIC के साथ डुअल-फ़्रीक्वेंसी GNSS (L1 + L5) को सपोर्ट करता है.

Redmi A4 5G की भारत में कीमत
कंपनी ने इसके खुलासे के दौरान कहा कि Redmi A4 5G को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. इसकी कीमत की बात करें तो इसे 10,000 रुपये से कम में उपलब्ध कराए जाने की बात कही जा रही है. हालांकि, Xiaomi ने अभी तक इसकी सही कीमत का खुलासा नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details