दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

त्योहारी सीजन के में लॉन्च हुआ Toyota Taisor का लिमिटेड एडिशन, जानें कितना है अलग

Toyota ने अपनी क्रॉसओवर एसयूवी Toyota Taisor का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है, जिसे सिर्फ इस त्योहारी सीजन के दौरान ही बेचा जाएगा.

By ETV Bharat Tech Team

Published : 4 hours ago

Toyota Taisor
Toyota Taisor लिमिटेड एडिशन (फोटो - Toyota Kirloskar)

हैदराबाद: Toyota Taisor मूल रूप से Maruti Fronx का रीबैज्ड वर्जन है, जिसे 2024 के त्योहारी सीज़न के लिए लिमिटेड एडिशन मिला है. Toyota Taisor के इस लिमिटेड एडिशन को 20,160 रुपये से अधिक मूल्य के विशेष एक्सटीरियर और इंटीरियर एक्सेसरीज के साथ पेश किया जा रहा है.

ये एक्सेसरीजन इस सबकॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी की ओवरऑल स्टाइलिंग को बढ़ाने का काम करती हैं. ध्यान देने वाली बात यह है कि Toyota Taisor लिमिटेड एडिशन अक्टूबर 2024 के अंत तक उपलब्ध है और इसे केवल टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट के साथ ही खरीदा जा सकता है.

Toyota Taisor लिमिटेड एडिशन में क्या हैं बदलाव
इसके लिए मिलने वाली एक्सटीरियर एक्सेसरीज की बात करें तो इसमें ग्रे और लाल रंग के विकल्पों में सामने और पीछे की स्किड प्लेट्स और ग्रिल व हेडलाइट्स के लिए क्रोम गार्निश शामिल हैं. इसमें डोर वाइज़र, साइड बॉडी क्लैडिंग, डोर सिल गार्ड और अंदर के दरवाज़ों पर 3D मैट और वेलकम लाइट भी मिलती है. ये सभी एक्सेसरीज डिलीवरी के समय डीलरशिप पर फिट किए जाएंगे.

क्या मिलते हैं फीचर्स
Toyota Taisor में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, हेड्स अप डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर और ऑटोमेटिक एसी जैसे फीचर्स दिए जाते हैं. इसमें पैडल शिफ्टर्स (केवल एटी में) और क्रूज़ कंट्रोल भी मिलता है. Taisor में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), 360 डिग्री कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर मिलता है.

Toyota Taisor का पावरट्रेन विकल्प
इस कार के साथ कंपनी दो इंजन विकल्पों को प्रदान करती है. इसमें पहला 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 88bhp की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है. इसके सथ 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. दूसरा इंजन 1-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 98bhp की पावर और 148 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है.

इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को जोड़ा जाता है. आपको बता दें कि Toyota Taisor में 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ CNG वेरिएंट का भी विकल्प है. CNG पर यह इंजन 76bhp की पावर और 98.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है. यह केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है.

Toyota Taisor की कीमत
Toyota अपनी Taisor को 7.74 लाख रुपये से लेकर 13.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बेचती है. बाजार में यह Maruti Fronx की सीधी टक्कर देती है. इसके साथ ही यह कार Hyundai Exter और Tata Punch जैसी माइक्रो एसयूवी के साथ-साथ Tata Nexon, Maruti Brezza, Kia Sonet और Hyundai Venue जैसी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी से भी मुकाबला करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details