दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

Tata Curvv ने Bharat NCAP क्रैश टेस्ट में हासिल की 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग, देखें वीडियो

Tata Motors की नई Tata Curvv को Bharat NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. क्रैश टेस्ट में ICE वर्जन इस्तेमाल हुआ.

By ETV Bharat Tech Team

Published : 5 hours ago

Crash test of Tata Curvv
Tata Curvv का क्रैश टेस्ट (फोटो - Bharat NCAP)

हैदराबाद: Tata Motors ने इस साल ही अपनी एसयूवी-कूप Tata Curvv को भारतीय बाजार में उतारा था. अब इस कार का क्रैश टेस्ट Bharat NCAP द्वारा किया गया है, जिसमें Tata Curvv कूप एसयूवी ने 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है और यह इस कार के लिए एक बड़ी उपलब्धि है.

इस कार ने वयस्क यात्री सुरक्षा के लिए 29.50/32 और बाल यात्री सुरक्षा के लिए 43.66/49 का कुल स्कोर हासिल किया. क्रैश टेस्ट किए गए पावरट्रेन में डीजल MT, पेट्रोल DCT और पेट्रोल MT शामिल थे. परीक्षणों में, चालक की तरफ के सिर, गर्दन और निचले शरीर के लिए अच्छा स्कोर मिला, जबकि दाएं पैर के लिए पर्याप्त और बाएं पैर के लिए मामूली स्कोर मिला.

Tata Curvv का क्रैश टेस्ट (फोटो - Bharat NCAP)

सामने वाले यात्री के लिए, सिर, गर्दन और निचले शरीर के लिए अच्छा स्कोर मिला, जबकि दोनों पैर के लिए पर्याप्त स्कोर मिला. फ्रंटल ऑफसेट डिफॉर्मेबल बैरियर टेस्ट के लिए कुल स्कोर 14.65/16 और साइड मूवेबल डिफॉर्मेबल बैरियर टेस्ट के लिए 14.85/16 रहा. बच्चों के मामले में, सीआरएस स्कोर के लिए 12/12 और वाहन मूल्यांकन स्कोर के लिए 9/13 स्कोर रहा.

Tata Curvv में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी पैकेज के तौर पर इस कार के सभी वेरिएंट्स में छह एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंटिंग पॉइंट, ESC, सीटबेल्ट रिमाइंडर और पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है. बता दें कि 7 अगस्त 2024 को भारत में लॉन्च की गई, Tata Curvv भारत में Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara और Toyota Hyryder जैसी कारों को टक्कर देती है.

Tata Curvv के पावरट्रेन
कार के ICE वर्जन में तीन इंजन विकल्प मिलते हैं, जिनमें पहला 1.2-लीटर हाइपरियन टी-जीडीआई टर्बो-पेट्रोल है, जो 123 bhp की पावर और 225 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है. इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और डीसीटी गियर बॉक्स से जोड़ा गया है. दूसरा इंजन 1.2-लीटर रेवोट्रॉन टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 118bhp की पावर और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है.

Tata Curvv का क्रैश टेस्ट (फोटो - Bharat NCAP)

इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स को जोड़ा गया है. इसके साथ तीसरा इंजन विकल्प 1.5-लीटर डीजल इंजन है, जो 116bhp की पावर और 260 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स को जोड़ा गया है. Tata Curvv का इलेक्ट्रिक वर्जन भी कंपनी की ओर से बेचा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details