दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

Reliance Jio ने दो नए 4G फीचर फोन JioBharat V3 और V4 किए लॉन्च, जानें क्या है कीमत

Reliance Jio ने अपने किफायती 4G फीचर फोन की सीरीज में नई-जनरेशन के दो फोन JioBharat V3 और V4 को शामिल किया है.

By ETV Bharat Tech Team

Published : 11 hours ago

JioBharat V3 and V4 feature phones
JioBharat V3 और V4 फीचर फोन (फोटो - Jio)

हैदराबाद: इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2024 में, Reliance Jio ने किफायती 4G फीचर फोन की अगली-जनरेशन, JioBharat V3 और V4 को लॉन्च किया है. 1,099 रुपये की कीमत वाले JioBharat फोन 123 रुपये के मासिक रिचार्ज प्लान के साथ आएंगे, जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 14 जीबी डेटा मिलेगा.

Jio का दावा है कि JioBharat सब्सक्रिप्शन से अन्य प्लेयर्स की तुलना में लगभग 40 प्रतिशत की बचत होगी. फोन में 1,000 mAh की बैटरी दी गई है, ताकि उपयोगकर्ता पूरे दिन निर्बाध सेवा का आनंद ले सकें. फोन की स्टोरेज क्षमता 128 जीबी होगी और यह 23 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है.

दोनों मॉडल, V3 और V4, JioTV, JioCinema, JioPaym और JioChat जैसी विशेष Jio सेवाओं के साथ आते हैं. JioTV 455 से ज़्यादा लाइव टीवी चैनलों, पसंदीदा शो, समाचार और खेल तक पहुंच प्रदान करता है. JioCinema फ़िल्मों, वीडियो और खेल सामग्री की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ मनोरंजन प्रदान करता है.

JioPay, अपने UPI इंटीग्रेटेड और इन-बिल्ट साउंड बॉक्स के साथ, आम जनता के लिए वित्तीय समावेशन को सुविधाजनक बनाने के लिए सहज डिजिटल भुगतान की सुविधा प्रदान करता है. JioChat के माध्यम से उपयोगकर्ता अपने प्रियजनों के साथ जुड़े रह सकते हैं. यह असीमित वॉयस मैसेजिंग, फोटो शेयर और ग्रुप चैट विकल्प प्रदान करता है.

ये दोनों मॉडल जल्द ही मोबाइल शॉप्स के साथ-साथ जियोमार्ट और अमेज़न पर भी उपलब्ध होंगे. रिलायंस इंडस्ट्रीज की 2024 की वार्षिक रिपोर्ट से पता चला है कि किफायती कीपैड स्मार्टफोन JioBharat ने 1,000 रुपये से कम कीमत वाले सेगमेंट में 50 प्रतिशत की प्रभावशाली बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली है.

डिजिटल सेवाओं के साथ प्रत्येक भारतीय को सशक्त बनाने के मिशन के साथ लॉन्च किए गए JioBharat ने भारत में 250 मिलियन फीचर फोन उपयोगकर्ताओं के लिए डिजिटल स्वतंत्रता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है, जो पहले कभी नहीं देखी गई डिजिटल खाई को पाट रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details