उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर में युवक ने बड़े भाई को मारी गोली; मौके पर ही मौत, रुपयों के बंटवारे को लेकर चल रहा था विवाद - FATEHPUR murder

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 17, 2024, 11:11 AM IST

यूपी के फतेहपुर जिले में शुक्रवार को छोटे और बड़े भाई के बीच विवाद (Fatehpur News) हो गया. इसके बाद छोटे भाई ने बड़े भाई की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

फतेहपुर में छोटे ने बड़े भाई को मारी गोली
फतेहपुर में छोटे ने बड़े भाई को मारी गोली (Photo credit: ETV Bharat)

अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्रा ने दी जानकारी (Video credit: ETV Bharat)

फतेहपुर :यूपी के फतेहपुर में छोटे भाई ने बड़े भाई की गोली मारकर हत्या कर दी. चांदपुर थाने के मवई धाम गांव में 2 सगे भाइयों में शराब पीने के बाद विवाद हो गया. छोटे भाई ने बड़े भाई को तमंचे से सीने में गोली मार दी. इससे उसकी मौत हो गई. सूचना पर तत्काल पुलिस व फोरेंसिक टीम पहुंची. पुलिस ने आरोपित को तमंचे सहित हिरासत में ले लिया है.

मवई धाम गांव के रहने वाले संजय सिंह (45) का उनके सगे छोटे भाई सर्वेश सिंह से खेत बिक्री के बाद मिले रुपए के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया. सर्वेश सिंह अविवाहित है. शुक्रवार की रात करीब 9:30 बजे दोनों भाइयों ने शराब पी. इसके बाद घरेलू बातों को लेकर दोनों के बीच गाली-गलौज होने लगी. इस बीच सर्वेश 315 बोर का तमंचा लेकर आया और संजय सिंह के सीने में गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. गोली लगते ही पत्नी व मां ने शोर मचाया. मोहल्ले के लोग भी एकत्र हो गए और चौकीदार को सूचना दी.

घटना के बाद चौकीदार ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल के साथ थाना प्रभारी तत्काल पहुंचे. स्थानीय लोगों के मुताबिक गोली मारने के बाद आरोपी भाई घर से बाहर कुछ दूरी पर जाकर बैठ गया. संजय सिंह ट्रैक्टर चालक था. घटना के दौरान घर पर मां प्रेमा देवी, पत्नी उमा व मृतक भाई का 7 वर्षीय पुत्र व 3 वर्षीय पुत्री मौजूद थे. मौके पर फोरेंसिक टीम, अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्रा, सीओ होरीलाल भी पहुंचे. थाना प्रभारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी को तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. थाना प्रभारी ने आगे बताया कि शव को कब्जे में लिया गया है. आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्रा ने बताया कि दो सगे भाइयों के बीच विवाद हो गया था. छोटे भाई ने बड़े भाई को तमंचे से गोली मार दी, जिसकी मौके पर मौत हो गई. आरोपित को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है और आगे की विधिक कार्रवाई प्रचलित है.

यह भी पढ़ें : रायबरेली में घर से बुलाकर युवक की गोली मारकर हत्या, नागपंचमी पर हुआ था विवाद - Rae Bareli News

यह भी पढ़ें : पड़ोसी युवक ने नाबालिग से दुष्कर्म के बाद बनाया अश्लील वीडियो, बाहर भागने की फिराक में था आरोपी - Firozabad News

ABOUT THE AUTHOR

...view details