राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: सीकर में महसूस हुई सर्दियों वाली रात, प्रदेश में गिरा न्यूनतम पारा

प्रदेश में रात के तापमान में सर्दी का एहसास होना शुरू हो चुका है. रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

राजस्थान में सर्दी की आहट
राजस्थान में सर्दी की आहट (ETV Bharat File Photo)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

जयपुर : राजस्थान में सर्दी की आहट के बाद अब ठंड का एहसास भी शुरू हो चुका है, जहां 15 डिग्री सेल्सियस के साथ माउंट आबू सबसे सर्द रहा. वहीं, मैदानी इलाकों में बीती रात सीकर में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के अनुसार राजस्थान में मौसम शुष्क होने के साथ ही रात्रि में पारा गिरने का यह क्रम जारी रहेगा. तापमान में लगातार गिरावट के चलते आगामी दिनों में कुछ जिलों में सर्दी बढ़ सकती है. बीते दिनों राज्य में सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ का असर अब खत्म हो गया है. ऐसे में फिलहाल मौसम साफ बना रहने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें-Rajasthan: आज भी प्रदेश के इन हिस्सों में होगी बारिश, नवंबर की शुरुआत के साथ पारा होगा 15 डिग्री से नीचे

राज्य के शहरों में तापमान का हाल : गुलाबी सर्दी का यह एहसास राजधानी जयपुर के साथ-साथ अन्य जिलों में भी हो रहा है. शुक्रवार रात को जयपुर में न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा प्रदेश के 17 शहरों में 20 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान दर्ज हुआ. माउंट आबू में 15 डिग्री, सीकर में 15.7, फतेहपुर 16, अंता में 16.2, करौली में 17.2, अजमेर और जालौर में 17.8, संगरिया में 17.9, भीलवाड़ा 18, अलवर में 18.2, डबोक में 18.3, वनस्थली में 18.6, पिलानी में 18.8, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर और चूरू में 19.2, धौलपुर में 19. 9 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details