दिल्ली

delhi

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ कई इलाकों में झमाझम बारिश - Weather changed in Delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 7, 2024, 8:11 PM IST

heavy rain in many areas in delhi : दिल्ली के कई इलाकों में आज मौसम का मिजाज बदला और कई जगह झमाझम बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया. वहीं लगातार कुछ देर हुई बारिश से कई जगहों पर भारी जलजमाव हो गया. इससे लोग सड़कों पर परेशान दिखे.

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज
दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है. दिल्ली के एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिली है. अचानक तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने से मौसम में ठंडक घुल गई और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली एनसीआर के फरीदाबाद गाजियाबाद नोएडा समेत कई हिस्सों में तेज बारिश के साथ आसमान में काले और घने बादल छाए हुए हैं.

तस्वीर राजधानी दिल्ली के लुटियंस इलाके की है, जहां बारिश के बाद इलाके में तापमान में तो कमी आई लेकिन सड़कों पर भारी जल जमाव दिखा और कहीं कहीं पर तो पानी का फव्वारा फूट पड़ा. जिसने यातायात को पूरी तरह से बाधित कर दिया. पैदल चलनेवाले और बािक सवार लोगों को तो इन सड़कों को पार करने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

दरअसल, मौसम विभाग की तरफ से पहले ही चेतावनी दी गई थी कि बीते दो से तीन दिनों लगातार बारिश हो सकती है. इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. सुबह से ही मौसम खुशनुमा बना हुआ था और सुबह भी राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई.दोपहर के समय मौसम खुला और धूप निकलने लगी.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, जानें कैसा रहेगा सात दिनों का मौसम

शाम होते-होते फिर से आसमान में काले और घने बादल छाए हुए हैं. तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश लुटियंस जोन में देखी जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली एनसीआर के शहर फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा में बारिश देखी जा रही है.

दरअसल, राजधानी दिल्ली में कल बुधवार को भी कई इलाकों में बारिश हुई थी. बारिश के चलते दिल्ली के तापमान में भी गिरावट देखी जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार 10, 11 और 12 अगस्त को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना भी जताई गई है स्कूल लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें :नोएडा में मौसम ने ली करवट, झमाझम बारिश से लोगों ने ली राहत की सांस

ABOUT THE AUTHOR

...view details