उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

UKSSSC ने 751 पदों पर निकाली सीधी भर्ती,  जल्द करें आवेदन, नहीं तो हाथ से निकल जाएगा 'मौका' - UKSSSC Recruitment

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 751 पर सीधी भर्ती निकाली, 19 जनवरी को होगी भर्ती परीक्षा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

Etv Bharat
कॉन्सेप्ट इमेज (ETV Bharat)

देहरादून: उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरियों में जाने का बड़ा मौका मिलने जा रहा है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) राज्य में 751 खाली पदों पर सीधी भर्ती करने जा रहा है. इसके लिए आयोग ने शुक्रवार को विज्ञप्ति जारी कर दी है.

प्रदेश में विभिन्न पदों के लिए जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विज्ञप्ति जारी करते हुए राज्य में 751 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. राज्य में यह भर्ती अलग-अलग विभागों में मौजूद खाली पड़े पदों के लिए की जा रही है. इसके लिए पदों के अनुसार अलग-अलग आहर्ताएं तय की गई है. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन रूप से प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे.

राज्यपाल सचिवालय में डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती: विज्ञप्ति में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और राज्यपाल सचिवालय समेत दूसरे विभिन्न संस्थाओं के खाली पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा UKSSSC के लिए ही डाटा एंट्री ऑपरेटर के तीन पदों पर भर्ती की जानी है. इसके अलावा राज्यपाल सचिवालय के लिए कंप्यूटर सहायक के तीन पदों पर भर्ती होनी है.

सिंचाई विभाग में 265 पदों पर भर्ती:विभिन्न विभागों में 465 खाली पदों पर कनिष्ठ सहायक के लिए भर्ती होगी. इसी तरह राज्य संपति विभाग के पांच स्वागती पद के लिए भर्ती की जाएगी. राज्य में सिंचाई विभाग के लिए 268 मेट और 06 कार्य पर्यवेक्षक की भर्ती होनी है. साथ ही राज्य संपति विभाग में आवास निरीक्षक के एक पद पर भर्ती की जानी है. इस तरह कुल मिलाकर 751 पदों पर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती करवाने जा रहा है.

11 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है युवा: राज्य में युवा 11 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आयोग ने आवेदन करने की अंतिम तिथि एक नवंबर रखी है, जबकि ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन करने की अवधि 5 नवंबर से 8 नवंबर तक तय की गई है.

19 जनवरी को होगी परीक्षा: वहीं, लिखित परीक्षा की अनंतिम तिथि 19 जनवरी 2025 रखी गई है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष जीएस मार्तोलिया के अनुसार परीक्षाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा और परीक्षा के दौरान पूरी पारदर्शिता रखी जाएगी.

पढ़ें--

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details