उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राज्यसभा जाने के बाद पहली बार सदन में बोले महेंद्र भट्ट, सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों के लिए कहा... - Rajya Sabha MP Mahendra Bhatt

Rajya Sabha MP Mahendra Bhatt उत्तराखंड से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के राज्यसभा जाने के बाद उन्होंने पहली दफा सदन में अपनी बात रखी. इस दौरान उन्होंने अपने सीमांत क्षेत्र के लोगों के विषय को सदन में रखा.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 3, 2024, 3:23 PM IST

Updated : Jul 3, 2024, 4:47 PM IST

Rajya Sabha MP Mahendra Bhatt
राज्यसभा जाने के बाद पहली बार सदन में बोले महेंद्र भट्ट (PHOTO-SANSAD TV)

राज्यसभा जाने के बाद पहली बार सदन में बोले महेंद्र भट्ट (VIDEO- SANSAD TV)

देहरादूनःउत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष एवं उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद महेंद्र भट्ट ने राज्यसभा में पहली दफा मंगलवार को सदन में अपनी बात रखी. इस दौरान उन्होंने सदन की पीठ और अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि सीमांत राज्य से आने वाले एक छोटे से राजनीतिक कार्यकर्ता को देश की संसद में अपनी बात रखने का मौका मिल रहा है. यह उनके लिए बेहद सौभाग्य की बात है. राज्यसभा में पहली बार बोलने के लिए खड़े हुए उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद ने राष्ट्रपति के अभीभाषण के पक्ष में अपनी बात रखी.

राज्यसभा सांसद महेंद्र भट्ट ने सदन में अपना भाषण शुरू करते हुए सबसे पहले उत्तराखंड राज्य गठन के लिए शहीद हुए आंदोलनकारी और उत्तराखंड से देश के बॉर्डर पर शहीद हुए जवानों को नमन किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि, वह देवभूमि उत्तराखंड के उस स्थान से आते हैं, जो सनातन धर्म के आस्था का केंद्र है. उन्होंने कहा कि उनकी गृह विधानसभा में बदरीनाथ धाम है. जबकि राज्य में गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ धाम जैसे सनातन धर्म के लिए बेहद महत्वपूर्ण आस्था के केंद्र हैं.

राज्यसभा सांसद महेंद्र भट्ट ने उत्तराखंड के सीमावर्ती क्षेत्रों में पिछले कुछ सालों में लगातार हुए विकास के बारे में कहा कि जिस तरह से पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोगों के लिए काम हुआ है. उसी तरह उत्तराखंड की सीमावर्ती क्षेत्रों में भी प्रधानमंत्री मोदी की तमाम योजनाओं का लाभ लोगों को मिला है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड से लगाव को लेकर कहा कि भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात से हैं. लेकिन उनका हृदय उत्तराखंड में बसता है.

महेंद्र भट्ट ने केंद्र की तमाम योजनाओं का उत्तराखंड में मिल रहे लाभ के बारे में जिक्र किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज हर घर में बिजली का कनेक्शन है. प्रधानमंत्री आवास योजना और पीएमजीएसवाई के तहत बनी सड़कें, ऑल वेदर रोड समेत तमाम योजनाओं का लाभ उत्तराखंड को मिल रहा है. इससे उत्तराखंड में विकास की रफ्तार पकड़ी है.

ये भी पढ़ेंःराज्यसभा के सदस्य बने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, उपराष्ट्रपति धनखड़ ने दिलाई शपथ

Last Updated : Jul 3, 2024, 4:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details