छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आम बजट में हर वर्ग का रखा गया ध्यान, देश के विकास को मिलेगी रफ्तार: केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रतापराव जाधव - Prataprao Jadhav in Bilaspur

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 4, 2024, 9:39 PM IST

केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रतापराव जाधव रविवार को बिलासपुर पहुंचे. यहां उन्होंने बजट को लेकर कई खास जानकारियां दी. साथ ही कहा कि इस बार का बजट हर वर्ग को ध्यान में रख कर दिया गया.

Union Minister of State Prataprao Jadhav
केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रतापराव जाधव (ETV Bharat)

बिलासपुर पहुंचे केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रतापराव जाधव (ETV Bharat)

बिलासपुर: केंद्रीय बजट पर चर्चा करने के लिए केंद्र स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री प्रतापराव जाधव बिलासपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत की. साथ ही बजट संबंधित अहम जानकारियां दी.

बजट में हर वर्ग को ध्यान में रखा गया:प्रेसवार्ता के दौरान केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रतापराव जाधव ने कहा कि, "यह बजट देश को सशक्त करने वाला है. यह बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. पिछले 10 सालों में कई परिवारों को गरीबी रेखा से बाहर लाने में बजट ने अहम भूमिका निभाई है. इस बजट में युवा महिला किसान सभी पर ध्यान केंद्रित करते हुए उन्हें बेहतर सुविधा देने की कोशिश हुई है. खासतौर पर कृषि, रोजगार, युवा उद्यमी को रोजगार के साथ ही स्वरोजगार से जोड़ने की एक कोशिश इसमें हुई है. यही नहीं महिलाओं के अधिकार को बढ़ाने के लिए बजट में काफी कुछ देने की कोशिश की गई है. जिससे सभी को फायदा होगा. इसके अलावा मध्यम वर्ग के लोगों को भी बजट में काफी कुछ दिया गया है.

स्वास्थ्य सुविधाओं में होगी वृद्धि: केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रतापराव जाधव ने आगे कहा, "इस बार स्वास्थ्य सुविधाओं के बजट में वृद्धि हुई है. वहीं, अस्पतालों में सीट वृद्धि के साथ नए मेडिकल भी खोलने के प्रस्ताव आए हैं. बिलासपुर में एम्स खोलने के प्रस्ताव पर जरूरत होने पर विचार किया जाएगा. अगर कहीं भी गड़बड़ी हो रही होगी, तो इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी."

कुल मिलाकर केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रतापराव जाधव ने इस बार के पेश किए बजट को आम लोगों के हित में बताया. साथ ही महिलाओं के साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी फायदे की बात कही है.

बजट में MSME सेक्टर के लिए खुला खजाना! जानें वित्त मंत्री ने कैसे की मदद - Budget 2024 Offers To MSME
दस करोड़ युवाओं को इंटर्नशिप का टारेगट, कोरबा में बनेगा एल्युमिनियम पार्क: वित्त मंत्री ओपी चौधरी - OP Choudhary in Korba
मानसून सत्र 2024: लोकसभा में एम्स मदुरै की स्थिति पर डीएमके सांसद ए. राजा ने जतायी निराशा, स्वास्थ्य मंत्री ने मानी गलती - budget Session 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details