मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पीएम आवास के लिए रिश्वत लेना पड़ा भारी, लोकायुक्त ने सहायक सचिव को रंगे हाथों पकड़ा

मंदसौर में लोकायुक्त पुलिस उज्जैन ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. लोकायुक्त ने 5000 रुपए रिश्वत लेते हुए सहायक सचिव को गिरफ्तार किया है.

UJJAIN LOKAYUKTA RAID IN MANDSAUR
5000 घूंस लेते सहायक सचिव गिरफ्तार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मंदसौर: लोकायुक्त पुलिस उज्जैन की टीम ने गुरुवार को मंदसौर के ग्राम पंचायत अजयपुर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. रोजगार सहायक सचिव को 5000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. सहायक सचिव ने प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान की किस्त जारी करने के एवज में ग्रामीण राजूलाल अहिरवार से 10 हजार रु रिश्वत की डिमांड की थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त डीएसपी बसंत श्रीवास्तव की टीम ने सहायत सचिव को गिरफ्तार किया है.

दूसरी किस्त दिलवाने के लिए मांगी रिश्वत

बता दें कि ग्रामीण राजूलाल को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास मिला था, जिसकी उसे पहली किस्त समय पर मिल गई थी, लेकिन दूसरी किस्त के लिए ग्रामीण को जियो टैग करवाना था. उसके बाद ही उसे दूसरी किस्त मिलती. इसके लिए उसने सीतामऊ जनपद के ग्राम पंचायत अजयपुर में रोजगार सचिव से मुलाकात की और प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किस्त जारी करवाने का अनुरोध किया. वहीं रोजगार सहायक सचिव ने काम करवाने के बदले 10 हजार रुपए की मांग की. इसके बाद पीड़ित ने लोकायुक्त पुलिस उज्जैन को शिकायत की थी.

रिश्वत लेते आरोपी गिरफ्तार

पीड़ित राजूलाल की शिकायत सत्यापन में सही पाए जाने के बाद पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त उज्जैन अनिल कुमार विश्वकर्मा ने जाल बिछाकर आरोपी रोजगार सहायक को गिरफ्तार करने की योजना तैयार बनाई. लोकायुक्त की टीम ने निर्देश के अनुसार पीड़ित राजूलाल रिश्वत की पहली किस्त लेकर सहायक सचिव के पास पहुंचा. जैसे ही उसने घूंस के 5000 रुपए ग्राम रोजगार सहायक सचिव राधेश्याम प्रजापत को दिए. पीछे से पहुंची लोकायुक्त की टीम के ने आरोपी को रंगे हाथों पकड़ लिया.

यहां पढ़ें...

बिजली विभाग का जेई ले रहा था रिश्वत, तभी पहुंच गई लोकायुक्त की टीम, देखकर छूटे पसीने

लोकायुक्त पुलिस ने महिला अधिकारी को दबोचा, 10 लाख की रिश्वत मांगने का आरोप

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

डीएसपी लोकायुक्त बसंत श्रीवास्तव ने बताया," फरियादी राजूलाल की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी सहायक सचिव राधेश्याम प्रजापत को 5000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ने पीएम आवास योजना की दूसरी किस्त जारी करने के नाम पर रिश्वत की मांग की थी. फिलहाल, आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम में मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details