राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 2, 2024, 4:02 PM IST

ETV Bharat / state

हरियाणा बॉर्डर स्थित खेतों पर मिले दो शवों की हुई पहचान, पैसों के लेन-देन में हुई हत्या - Dead Bodies at Haryana Border

Sages Found Dead in Jhunjhunu, हरियाणा बॉर्डर स्थित खेतों पर शनिवार को मिले दो अज्ञात शवों की पहचान हो गई है. दोनों भिवानी के आश्रम में रहते थे. पैसों के लेन-देन को लेकर उनकी हत्या की गई और शव खेत में फेंक कर चले गए.

दो साधुओं के शव की पहचान हुई
दो साधुओं के शव की पहचान हुई (ETV Bharat Jhunjhunu)

बुहाना (झुंझुनू).पचेरीकलां थाना क्षेत्र के सीमावर्ती गांव नावता के पास शनिवार को मिले दो साधुओं के शव की रविवार को शिनाख्त हो गई है. दोनों साधु भिवानी के एक आश्रम के रहने वाले हैं. पुलिस को आशंका है कि रुपयों के लेन-देन को लेकर हत्या की गई और हरियाणा सीमा के पास खेतों में शव फेक दिया गया है. खेतों में साधुओं के शव मिलने की सूचना पर भिवानी के जवाहर गिरी आश्रम के कुछ लोग बुहाना के राजकीय अस्पताल में पंहुचे, जहां उनके शव की शिनाख्तगी की गई.

दोनों के साथ बेरहमी से की मारपीट : थानाधिकारी राजपाल सिंह यादव ने बताया कि विशिष्ट गिरी (45) जवाहर आश्रम भिवानी और गौतम (42) पुत्र भागीरथ सिंह बगड़ का रहने वाला है. गौतम पिछले छह माह से सेवादार के रूप में काम करने के लिए आश्रम में गया हुआ था और विशिष्ट गिरी आश्रम में रहते थे. सूत्रों के अनुसार विशिष्ट गिरी महाराज का सिंघाना थाना क्षेत्र के भोदन गांव में बने एक आश्रम में आना जाना रहता था. शुक्रवार की रात को कुछ लोग गाड़ी लेकर आश्रम में आए थे.

इसके बाद उन्होंने विशिष्ट गिरी महाराज को आश्रम से बाहर ले जाकर मारपीट करने लगे. जब मारपीट करते समय सेवादार गौतम ने उनको देख लिया तो उन्होंने उसके साथ भी बेरहमी से मारपीट की. इससे दोनों की मौत हो गई. इसके बाद शव को गाड़ी में डालकर हरियाणा सीमा के पास पचेरीकलां थाना क्षेत्र के नावता में पंहुचे. यहां उन्होंने मिट्टी के गड्ढों में दोनों के शव को डाल दिए और फरार हो गए.

पढ़ें.हरियाणा बॉर्डर स्थित खेत में मिले दो अज्ञात शव, नहीं हो पाई पहचान

विशिष्ट गिरी महाराज के पास 15 लाख रुपए व एक गाड़ी होने की बात सामने आई है, जो गायब है. नावता के पास खेतों में शव मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने थाना क्षेत्र के अलावा हरियाणा के गोद बलाहा, भांखरी में लगे सीसीटीवी कैमरों से जानकारी जुटाई. इस दौरान पुलिस को एक संदिग्ध गाड़ी भी नजर आई, जो राजस्थान सीमा में घुसने के कुछ समय बाद ही वापस हरियाणा की ओर चली गई थी.

पुलिस की ओर से संदिग्ध गाड़ी का पता लगाने व वारदात का खुलासा करने के लिए पांच टीमों का गठन कर रवाना किया गया है. बुहाना के राजकीय अस्पताल में दोनों के शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है. थानाधिकारी ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details