उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रत्याशियों के नामांकन पर दिग्गजों से पटा रुद्रप्रयाग, सड़क पर रेंगते नजर आए वाहन

केदारनाथ उपचुनाव के लिए आज प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल किया. इस दौरान कई दिग्गज नेता ऊखीमठ में मौजूद रहे.

Traffic jam in Rudraprayag
प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान रुद्रप्रयाग में दिखा जाम (PHOTO- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ विधानसभा में हो रहे उपचुनाव में नामांकन के पहले दिन भाजपा प्रत्याशी आशा नौटियाल, कांग्रेस प्रत्याशी मनोज रावत, यूकेडी प्रत्याशी आशुतोष भंडारी, पीपीआई प्रदीप रूटियाल और निर्दलीय प्रत्याशी त्रिभुवन चौहान ने नामांकन किया. इस दौरान ऊखीमठ बाजार में भारी रौनक रही. सभी भारी जनसैलाब के साथ प्रदर्शन करते हुए तहसील तक पहुंचे. सीएम धामी समेत कई दिग्गजों के शिरकत करने से जगह-जगह जाम की स्थिति भी देखने को मिली. लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

वहीं भाजपा प्रत्याशी आशा नौटियाल के नामांकन के बाद जीआईसी के खेल मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत पुनः विश्व गुरु बनने जा रहा है, जिससे भविष्य में भारत देश की विशिष्ट पहचान होगी. उन्होंने कहा कि पांच नवंबर 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड प्रगति के पथ पर अग्रसर है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ के प्रति बाल्यकाल से आगाध श्रद्धा रही है. इसलिए उनके नेतृत्व में बदरी-केदार धाम में करोड़ों के निर्माण कार्य गतिमान हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देशन में देश नए भारत की ओर बढ़ रहा है और उनके नेतृत्व में उत्तराखंड श्रेष्ठ राज्य बनता जा रहा है. उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा में प्रति वर्ष वृद्धि हो रही है तथा प्रदेश सरकार तीर्थ यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए संकल्पित है. प्रदेश सरकार ने नकल विरोधी काननू लाकर तीन सालों में 18 हजार युवाओं को नौकरी मिली है.

विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि विपक्ष हमेशा झूठ फैलाने का काम रहा है. जिसका परिणाम विपक्ष को हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिल चुका है. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक आशा नौटियाल के जनहित के कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि आशा सदैव जनहित के कार्यों के लिए समर्पित रहती हैं.

भाजपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक आशा नौटियाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में देश व प्रदेश को विशिष्ट पहचान मिल रही है तथा देश व प्रदेश का चहुंमुखी विकास सुलभ व सरल तरीके से हो रहा है. उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि कार्यकर्ता संगठन की रीढ़ है तथा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत से आज भाजपा संगठन बूथ स्तर पर मजबूत है.

ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ उपचुनाव: भाजपा-कांग्रेस समेत चार प्रत्याशियों ने किया नामांकन, आशा के नॉमिनेशन में मौजूद रहे सीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details