राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कलेक्टर टीना डाबी को मिला बच्चों का 'साथ', बच्चों ने नाटक के जरिए दिया यह बड़ा संदेश

बाड़मेर कलेक्टर टीना डाबी के नवो बाड़मेर अभियान से प्रेरित होकर नवरात्रि महोत्सव के कार्यक्रम में बच्चों ने नाटक के जरिए स्वच्छता का संदेश दिया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

नवो बाड़मेर अभियान
नवो बाड़मेर अभियान (ETV bharat Barmer)

बाड़मेर :जिला कलेक्टर टीना डाबी की ओर से चलाए जा रहे नवो बाड़मेर अभियान से प्रेरित होकर शनिवार रात्रि को शहर के पुराना जाटावास में आयोजित नवरात्रि महोत्सव के कार्यक्रम में बच्चों ने नाटक के जरिए स्वच्छता का बड़ा महत्वपूर्ण संदेश दिया. इस नाटक में छोटे-छोटे बालक बालिकाओं ने विभिन्न दृश्य प्रस्तुत करते हुए स्वच्छता के महत्व को दर्शाया. नाटक में बच्चों ने दिखाया कि कैसे गंदगी से न केवल स्वास्थ्य बल्कि पर्यावरण को भी प्रभावित करता है. उन्होंने संदेश दिया कि स्वच्छता किसी एक व्यक्ति की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि हम सब की जिम्मेदारी है. बच्चों ने नाटक के माध्यम से कहा कि एक कदम स्वच्छता की ओर बढ़ाएं, आओ हम सब मिलकर 'नवो बाड़मेर' बनाएं.

इस दौरान जसु, मयंक, यशपाल, समर, दीपिका, खुशबू, योगिता, नव्या, भानु, मागु, उगम, सुमित सहित कई बालक बालिकाओं ने नाटक की प्रस्तुति दी. वहां मौजूद दर्शकों ने बच्चों के अभिनय की सराहना की और स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए उनके प्रयासों की प्रशंसा की. वहीं, नाटक के अंत में बच्चों ने कहा कि जिला कलेक्टर टीना डाबी ने नवो बाड़मेर अभियान चलाया है. हम सब इस अभियान से जुड़ते हुए स्वच्छता के प्रति जिम्मेदारी निभाएं और एक स्वच्छ ओर सुंदर नवो बाड़मेर बनाएं.

कलेक्टर टीना डाबी को मिला बच्चों का 'साथ' (वीडियो ईटीवी भारत बाड़मेर)

पढ़ें.नवो बाड़मेर अभियान: दुकान के सामने बैठी कलेक्टर टीना डाबी, कहा- लगाओ झाड़ू

बता दें कि इंदौर की तर्ज पर बाड़मेर को क्लीन सिटी बनाने को लेकर जिला कलेक्टर टीना डाबी की ओर से शुरू किए गए नवो बाड़मेर अभियान की चौतरफा चर्चा हो रही है. टीना डाबी खुद स्वच्छता कार्यक्रमों की मॉनिटरिंग करने के साथ ही फील्ड में रहकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने में जुटी हुई है. वहीं, नवो बाड़मेर अभियान आमजन को खास रास आने लगा है. यही वजह है कि हर कोई इस अभियान से जुटा नजर आ रहा है. बाड़मेर में शनिवार रात को आयोजित गरबा महोत्सव के दौरान बच्चों ने नाटक के माध्यम से स्वच्छता के प्रति जागरूकता का महत्वपूर्ण संदेश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details