उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में लखनऊ से पटना जा रही वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, यात्रियों में मचा हड़कंप - Stones pelted on Vande Bharat train

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2024, 8:06 PM IST

वंदे भारत ट्रेन पर एक बार फिर पथराव की घटना सामने आई है. चंदौली में टना-वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी की गई. जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया. RPF कमांडेंट ने पूरे मामले में इंक्वायरी की बात कही.

ETV Bharat
एक और वंदे भारत ट्रेन में पत्थरबाजी (Photo Credit; ETV Bharat)

चन्दौली: रेल प्रशासन की तमाम सख्ती के बाद भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में पथराव की घटनाएं कम नहीं हो रही है. एक बार फिर पत्थरबाजी की घटना डीडीयू स्टेशन के समीप सामने आई है. जहां लखनऊ से पटना जा रही पटना-वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर शरारती तत्वों ने ब्लाक हट केबिन और न्यू वेस्ट केबिन के बीच पत्थर मार दिया. पत्थर C 1 कोच की खिड़की के शीशे पर जा लगा. गनीमत रही कि खिड़की का शीशा नहीं टूटा लेकिन कोच में मौजूद यात्रियों में हड़कंप मच गया. आरपीएफ मामले की जांच में जुट गई है.

बता दें कि, मंगलवार की रात 22346 पटना वंदे भारत एक्सप्रेस वाराणसी से पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के लिए चली थी. ट्रेन सवा आठ बजे के करीब पीडीडीयू जंक्शन से पहले ब्लाक हट केबिन को पार कर रही थी, तभी ट्रेन के कोच संख्या C1 के सीट संख्या 35 और 37 के बीच खिड़की पर बड़ा सा पत्थर आकर लगा. तेज आवाज होने कारण कोच में बैठे यात्री डर गए. यात्रियों ने इसकी जानकारी ट्रेन के अधिकारियों को दी. अधिकारियों की सूचना पर कंट्रोल से पीडीडीयू जंक्शन पर सूचना मिली. रात साढ़े आठ बजे ट्रेन पीडीडीयू जंक्शन पर पहुंची. यहां ट्रेन की जांच की गई. जिसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया. हालांकि अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है.

वहीं पूरी घटना पर डीडीयू मंडल के सीनियर कमांडेंट जेथिन बी राज ने बताया कि, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन प्रमुख ट्रेन है, ट्रेन पर पत्थर फेंकने के मामले में इंक्वायरी चल रही है. जांच के बाद दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

यह भी पढ़ें:भगवान राम और शिव की नगरी के बाद अब कान्हा की नगरी को भी वंदे भारत देने की तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details