हरियाणा

haryana

मंदिर के लिए निकली मां-बेटी को सम्मोहित कर बदमाशों ने लूटा, सोने की चेन और कानों की बालियां लेकर हुए फरार

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Mar 9, 2024, 4:54 PM IST

Sonipat Woman Daughter Hypnotized and robbed : सोनीपत में मंदिर जा रही मां-बेटी को बदमाशों ने सम्मोहित कर लूट लिया. पीड़ित का दावा है कि युवकों के सामने आते ही बेटी के साथ वो बेहोश हो गई और उनके पास से बदमाशों ने सोने की चेन और कानों की बालियां लूट ली और मौके से फरार हो गए. सोनीपत पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Sonipat Crime News Woman Daughter Hypnotized robbed Gold Chain and Earrings Haryana Hindi News
सोनीपत में मां बेटी से लूट

सोनीपत :हरियाणा के सोनीपत में सम्मोहित कर लूट का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पीड़ित महिला के मुताबिक बदमाशों ने उनको बेहोश किया और सोने की चेन के साथ कानोंं की बालियां लूटने के बाद मौके से फरार हो गए.

बदमाशों ने मां-बेटी को बेहोश कर लूटा :सोनीपत में बदमाशों के हौसले बुलंद है. पुलिस अपराधियों पर अंकुश नहीं लगा पा रही है. हालात ये है कि सड़क पर महिलाओं का निकलना भी सुरक्षित नहीं रहा. दिनदहाड़े बदमाश लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. सोनीपत के सेक्टर 14 निवासी महिला ने जानकारी देते हुए बताया कि वो 8 मार्च को अपनी बेटी के साथ शहर के चिंतपूर्णी मंदिर गई थी. तभी उन्हें रास्ते में दो युवक मिले जिन्होंने उनसे योगा क्लास के बारे में जानकारी मांगी. उन्होंने इसके बारे में जानकारी होने से उन्हें मना कर दिया जिसके बाद दोनों युवक चले गए. लेकिन कुछ देर बाद वे दोबारा से उनके सामने आए लेकिन इस बार उनके सामने आते ही उनकी आंखों के सामने अंधेरा छा गया और वे दोनों एकसाथ बेहोश हो गई.

पुलिस कर रही बदमाशों की तलाश :इस बीच जब दोनों को वापस होश आया तो उनके गले से सोने की चेन और कानों से सोने की बालियां गायब थी. उन्होंने युवकों की काफी तलाश की लेकिन वे दोनों युवक कहीं नहीं मिले. ऐसे में मां-बेटी ने पहले परिजनों को मामले की जानकारी दी. इसके बाद मामले की शिकायत सेक्टर 27 के पुलिस थाने में की गई. सेक्टर 27 के थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है. थाना प्रभारी ने कहा कि जल्द ही बदमाशों का पता लगाकर उन्हें अरेस्ट कर लिया जाएगा. ऐसा नहीं है कि इस तरह की वारदात सोनीपत में पहली बार हुई हो, इससे पहले भी कई बार इस तरह के मामले सामने आए हैं. सोनीपत में पिछले महीने भी इस तरह की वारदात हुई थी, जब ट्रक ड्राइवर को सम्मोहित कर 60 हजार रुपए लेकर आरोपी फरार हो गए थे. वहीं इससे पहले भी पिछले कई सालों में इस तरह के कई मामले देखने को मिले हैं.

क्या होती है सम्मोहन क्रिया ? :आपको बता दें कि सम्मोहन को इंग्लिश में हिप्नोटिज़्म(Hypnotism) कहा जाता है. कहा जाता है कि सम्मोहित शख्स का अपने ऊपर किसी तरह का कोई काबू नहीं रहता है. 19वीं शताब्दी में डॉक्टर जेम्स ब्रेड ने हिप्नोटिज़्म के बारे में दुनिया को बताया था. अगर भारत की बात करें तो ये यहां सम्मोहन विद्या को काफी ज्यादा पुराना माना जाता है. धर्म ग्रंथों में भी इसका जिक्र मिलता है. वहीं तंत्र की दुनिया में इसे मोहिनी और वशीकरण विद्या के नाम से जाना जाता है. कहा जाता है कि सम्मोहन में व्यक्ति सपने देखने जैसी हालत में होता है. उसे इस बात का पता नहीं चलता कि वो आखिर क्या कर रहा है. साथ ही ये भी कहा जाता है कि सम्मोहन के जरिए अवचेतन मन को जागृत किया जाता है.

ये भी पढ़ें :सांप का खेल दिखाकर ट्रक ड्राइवर को किया सम्मोहित, 60 हजार रुपये लेकर फरार आरोपी

ये भी पढ़ें :पानीपत में बुजुर्ग को सम्मोहित कर बदमाश सोने की अंगूठी लेकर फरार

ये भी पढ़ें :रोहतक में निजी स्कूल की शिक्षिका को सम्मोहित कर सोने की चेन ले गए ठग, मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details