हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में 6 महीने से लापता 23 साल के युवक का कंकाल मिला, ऐसे हो पाई शिनाख्त

मैक्लोडगंज में नरकांकल मिला है. ये शव छह महीने पहले लापता हुए युवक का है. युवक की गुमशुदगी की शिकायत हरिपुर थाना में दर्ज है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

नरकंकाल के पास मिला बैग
नरकंकाल के पास मिला बैग (ETV BHARAT)

धर्मशाला:कांगड़ा जिले केमैक्लोडगंज में एक नरकंकाल मिलने से सनसनी फैल गई. भागसूनाग के लेंटा में कुछ राहगीरों ने कंकाल देखा और फिर इसकी सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लिया और इसकी शिनाख्त के बाद परिजनों को सूचित किया गया. हैरानी की बात ये है कि जिस शख्स का कंकाल मिला है वो करीब 6 महीने से लापता था.

कैसे हुई पहचान ?

पुलिस ने बताया कि लेंटा (मैगी प्वाइंट) के पास से गुजर रहे गद्दी समुदाय के लोगों ने एक नरकंकाल देखा था. उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर आस-पास के इलाके को खंगाला. जहां एक बैग बरामद हुआ जिसमें बैंक पासबुक समेत अन्य दस्तावेज मिले जिनके आधार पर पुलिस ने शिनाख्त की. मृतक की पहचान 23 साल विकास कुमार के रूप में हुई है जो देहरा के नंदलू गांव डाकघर बणे दी हट्टी का रहने वाला था.

युवक का मिला कंकाल (ETV BHARAT)

6 महीने से लापता था

पुलिस की छानबीन में पता चला कि मृतक 3 अप्रैल 2024 से लापता था, जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट देहरा के हरिपुर थाना में दर्ज है. कंकाल मिलने की सूचना पर पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंची थी. पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने घटनास्थल के आस-पास का इलाका खंगाला तो पास ही मृतक का बैग भी पुलिस ने बरामद कर लिया, बैग से मिली बैंक पासबुक समेत अन्य डॉक्यूमेंट्स के आधार पर मृतक की पहचान हो पाई. शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने परिजनों को भी सूचित कर दिया है.

ये भी पढ़ें:शिमला के शोघी में खुदाई के दौरान मिला नर कंकाल, चारों तरफ बनी थी पत्थरों की दीवार, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें: चौपाल में दर्दनाक हादसा, एक साथ बुझे तीन घरों के चिराग

हत्या है या हादसा ?

6 महीने से लापता शख्स का नरकंकाल मिलने से कई सवाल उठ रहे हैं. सबसे बड़ा सवाल है कि ये हत्या है या कोई हादसा, क्योंकि परिजनों की ओर से 6 महीने पहले गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया गया था और अब कंकाल मिला है. पुलिस को अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

इस एएसपी सिटी धर्मशाला हितेश लखनपाल ने बताया कि, 'गद्दी समुदाय के कुछ लोगों ने कंकाल मिलने की सूचना पुलिस को दी थी. जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल पर मिले बैग से कुछ दस्तावेजों के आधार पर शिनाख्त की गई. 6 महीने पहले इस शख्स की गुमशुदगी का मामला दर्ज है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है."

ये भी पढ़ें: डिपुओं में नवंबर महीने के लिए हुआ सस्ते राशन का आवंटन, जानें APL परिवारों को कितना मिलेगा आटा और चावल?

ये भी पढ़ें:ये भी पढ़ें: HRTC बस के नीचे खेल रही थी डेढ़ साल की बच्ची, गाड़ी के रिवर्स होते ही टायर के नीचे आने से मौत

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details