राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

SOG ने 5 और ट्रेनी SI को लिया हिरासत में, कई थानेदार छुट्टी लेकर हुए गायब

गोपाल सारण और तस्कर के बेटे-बेटी की गिरफ्तारी. एसओजी ने पांच और ट्रेनी एसआई को लिया हिरासत में. कई थानेदार छुट्टी लेकर हुए गायब.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

SOG Action
हिरासत में पांच ट्रेनी एसआई (ETV Bharat)

जयपुर: राजस्थान उपनिरीक्षक (एसआई) भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में अब एसओजी ने बुधवार को राजस्थान पुलिस अकादमी से पांच और ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया है. इनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है. पेपर लीक मामले में इनकी संलिप्तता सामने आने पर एसओजी इन्हें गिरफ्तार करेगी. फिलहाल, एसओजी ने पेपर लीक माफिया भूपेंद्र सारण के भाई गोपाल सारण और तस्कर के बेटे-बेटी प्रियंका व दिनेश की गिरफ्तारी के बाद जांच का दायरा बढ़ा दिया है.

एसओजी के सूत्रों का कहना है कि करीब 300 ट्रेनी एसआई जांच के दायरे में हैं, जबकि 44 ट्रेनी एसआई को एसओजी अब तक गिरफ्तार कर चुकी है. एसओजी की जांच का शिकंजा कसने के साथ ही राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे कई ट्रेनी एसआई अचानक छुट्टी लेकर चले गए हैं, जिनके बारे में भी एसओजी के अधिकारी जानकारी जुटा रहे हैं. बताया जा रहा है कि इनमें से ज्यादातर ट्रेनी एसआई पारिवारिक कारण और बीमारी का हवाला देकर छुट्टी ली है, जिनका जिनका आंकड़ा 50 से ज्यादा बताया जा रहा है.

पढ़ें :ट्रेनी SI भाई-बहन गिरफ्तार, गोपाल सारण ने कार में पढ़ाया था पेपर - SOG Action

तस्कर की बेटी-बेटा व गोपाल सारण ने उगले राज : एसओजी ने पिछले दिनों पेपर लीक माफिया भूपेंद्र सारण के भाई गोपाल सारण को गिरफ्तार किया था. इसके बाद गोपाल सारण से पूछताछ के आधार पर एसओजी ने राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रही प्रियंका और दिनेश को गिरफ्तार किया. इन तीनों से पूछताछ में एसआई भर्ती में चयनित थानेदारों के कई और राज एसओजी को पता चले हैं. जिनके आधार पर अब एसओजी अपनी जांच आगे बढ़ा रही है.

तस्कर के बेटे-बेटी ने गोपाल से खरीदा पेपर : एसओजी की जांच में सामने आया है कि मादक पदार्थों का तस्कर भागीरथ और गोपाल सारण पहले से परिचित हैं. उसके बेटे दिनेश और बेटी प्रियंका ने गोपाल सारण से एसआई भर्ती परीक्षा का पेपर लिया था. गोपाल ने जयपुर में 200 फीट बाइपास के पास गाड़ी में उन्हें पेपर पढ़वाया था. जिसके आधार पर परीक्षा पास कर दोनों एसआई बन गए और आरपीए में ट्रेनिंग ले रहे थे. पहले गोपाल और बाद में प्रियंका व दिनेश से पूछताछ में कई अहम जानकारियां भी एसओजी को मिली हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details