उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रूबी आसिफ खान ने ज्ञानवापी में पूजा शुरू होने पर जताई खुशी, कहा-हिंदू भाइयों को वापस करें धार्मिक स्थल

भाजपा नेता रूबी आसिफ खान ने ज्ञानवापी (BJP leader Ruby Asif Khan) को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि जो भी हमारे हिंदू भाइयों के मंदिर हैं, उन्हें वापस कर देना चाहिए.

a
a

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 3, 2024, 9:18 PM IST

भाजपा नेता रूबी आसिफ खान का बड़ा बयान

अलीगढ़ : भाजपा नेता रूबी आसिफ खान ने ज्ञानवापी में पूजा शुरू होने पर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि मुगलों ने जो गलतियां की हैं, हमें उन्हें सुधारना चाहिए. मुगल बादशाहों ने जो हिंदू भाइयों के धार्मिक स्थल तोड़कर दूसरे धार्मिक स्थल बनाए हैं, उन सबको हमें प्यार मोहब्बत से खुशी-खुशी वापस कर देने चाहिए. हमें हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल देनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमारे साथ कोई भेदभाव नहीं करते. सारी योजनाएं हिंदू व मुस्लिम सबको मिलती हैं. इसी तरह हमें भी कोई भेदभाव नहीं करना चाहिए. जो भी हमारे हिंदू भाइयों के मंदिर हैं, उन्हें वापस कर देना चाहिए, तभी उन्हें लगेगा हम भी कोई भेदभाव नहीं रखते हैं. भारत में जीना है. भारत में मरना है. सारे तीज त्यौहार भारत में बगैर भेदभाव के मनाने चाहिए.

रुबी आसिफ खान हिन्दू उत्सवों को बड़ी धूमधाम से मनाती हैं. वह भाजपा जयगंज मंडल की उपाध्यक्ष भी हैं. रूबी आसिफ खान सनातन धर्म को सर्वश्रेष्ठ धर्म मानती हैं. धमकियों के बावजूद रूबी आसिफ खान हिंदू देवी-देवताओं की उपासना करती हैं. इतना ही नहीं व्रत और उपवास भी रखती हैं. रोरावर क्षेत्र के एडीए कॉलोनी में रहने वाली रूबी आसिफ खान के घर पर कट्टरपंथियों ने हमला तक किया, मौलवी और मुफ्ती ने हिंदू धर्म के देवी देवताओं की पूजा करने पर रूबी के खिलाफ फतवा भी जारी किया. लेकिन, उन्होंने हिंदू धर्म के संस्कारों को नहीं छोड़ा. वह गणेश उत्सव, नवरात्र, दुर्गापूजा धूमधाम से मनाती हैं.

यह भी पढ़ें : Gyanvapi Masjid Case: फैसले पर अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने जारी किया एक और पत्र, प्रशासन-सीआरपीएफ पर उठाए सवाल

यह भी पढ़ें : ज्ञानवापी ASI सर्वे रिपोर्टः 50 से अधिक पन्नों में सिर्फ पश्चिमी दीवार का जिक्र, जानिए क्या मिले हैं तथ्य?

ABOUT THE AUTHOR

...view details