उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

VIDEO : बहराइच में पकड़ा गया दूसरा आदमखोर तेंदुआ, बकरी को खाने के प्रयास में पिंजरे में हो गया कैद - Bahraich cannibal leopard

बहराइच में वन विभाग की टीम ने बुधवार की देर रात एक और आदमखोर तेंदुए को कैद कर लिया. बकरी का शिकार करने पहुंचा तेंदुआ पिंजरे में कैद हो गया. कई दिनों से इलाके में आदमखोर तेंदुओं का आतंक है. वन विभाग की टीन लगातार कॉम्बिंग कर रही है.

पिंजरे में कैद हो गया तेंदुआ.
पिंजरे में कैद हो गया तेंदुआ. (Photo Credit; ETV Bharat)

बहराइच :कतर्नियाघाट वन क्षेत्र में 3 दिन के अंदर दूसरे आदमखोर तेंदुए को भी पकड़ लिया गया. बुधवार की रात तेंदुआ बकरी का शिकार करने पहुंचा था. इस दौरान वह पिंजरे में कैद हो गया. तेंदुए ने किसान की जान लेने के साथ ही एक किशोरी और महिला को भी घायल कर दिया था. तेंदुए के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है. रात में ही तेंदुए को रेंज कार्यालय पहुंचा दिया गया. गुरुवार की सुबह चिकित्सकों की टीम ने तेंदुए का स्वास्थ्य परीक्षण किया. अब उसे जंगल में छोड़ने की तैयारी है.

बहराइच में पकड़ा गया दूसरा आदमखोर तेंदुआ. (Video Credit; ETV Bharat)

कतर्नियाघाट वन क्षेत्र में सुजौली रेंज के अयोध्या पुरवा समेत अन्य गांवों में तेंदुओं ने आतंक मचा रखा है. 5 दिन पहले तेंदुए ने घर में घुसकर 13 साल की किशोरी सायबा को घायल कर दिया था. किशोरी का इलाज लखनऊ में चल रहा है. रविवार की दोपहर तेंदुए ने धर्मपुर बेझा के मैकूपुरवा गांव निवासी कंधई (40) को अपना निवाला बना लिया था. जंगल में उसकी लाश मिली थी. मंगलवार की देर रात भी तेंदुए ने एक वृद्ध महिला रहमाना को घर में घुसकर घायल कर दिया था.

लगातार तेंदुए के हमले से लोग दहशत में हैं. आदमखोर तेंदुओं को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम लगाचार कॉम्बिंग कर रही है. वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए गांव के पास ही एक गन्ने के खेत में पिंजरा लगाया. पिंजरे में बकरी बांध दी गई थी. बुधवार की देर करीब 9 बजे तेंदुआ बकरी का शिकार करने पहुंचा. पिंजरे में जाते ही गेट बंद हो गया. इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई.

मौके पर पहुंचे रेंजर रोहित यादव ने अनुसार तेंदुए को रेंज कार्यालय ले जाया गया है. डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के वरिष्ठ परियोजना अधिकारी दबीर हसन ने बताया कि सुबह डॉक्टरों के पैनल ने तेंदुए का स्वास्थ्य परीक्षण किया. अब उसे चिड़ियाघर या सुरक्षित जंगल में छोड़ा जाएगा. वहीं 3 दिन के अंदर दूसरे आदमखोर तेंदुए के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है.

सोमवार को भी पकड़ा गया था तेंदुआ. (Video Credit; ETV Bharat)

सोमवार की तड़के भी पकड़ा गया था तेंदुआ :धर्मपुर बेझा में सोमवार की तड़के भी एक तेंदुआ पकड़ा गया था. टीम ने गांव के बाहर खेत में पिंजरा लगाया था. उसमें बकरी बांध दी गई थी. सोमवार की तड़के करीब 3 बजे तेंदुआ बकरी को शिकार करने के प्रयास में पिंजरे में कैद हो गया था.

यह भी पढ़ें :VIDEO: पकड़ा गया आदमखोर तेंदुआ, बकरी का शिकार करते समय खुद पिंजरे में फंसा शिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details