बिहार

bihar

पहले खुद को RDO अधिकारी बताया, फिर बनायी किडनैपिंग की साजिश, पुलिस पकड़ी तो वो भी हैरान रह गई - RDO KIDNAPPING IN PATNA

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 15, 2024, 4:15 PM IST

Updated : Jul 15, 2024, 10:54 PM IST

Conspiracy of own kidnapping In Patna : अगर कोई खुद ही अपहरण की साजिश रच डाले तो क्या कहेंगे. वह भी खुद को ग्रामीण विकास पदाधिकारी जैसा व्यक्ति. ऐसा हम क्यों कह रहे हैं आगे पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
दीपक कुमार (Etv Bharat)

पटना :'ना RDO अधिकारी है, ना हुई उसकी किडनैपिंग, फिर भी पुलिस को खूब घुमाया'. जी हां, बिहार में कब क्या हो जाए यह कह पाना मुश्किल है. अब चलती ट्रेन से ग्रामीण विकास पदाधिकारी (RDO) के अपहरण का मामला सामने आया. इसके बाद रेल पुलिस एक्शन में आई तो पूरा मामला उजागर हो गया.

दीपक निकला झूठा : इधर, पुलिस पूछताछ में दीपक कुमार जबरदस्त फ्रॉड निकला. वह खुद को अच्छा बनाए रखने के लिए पूरे गांव समाज में अपने आप को बीपीएससी पास कर ग्रामीण विकास पदाधिकारी बन गया. गांव समाज एवं रिश्तेदारों को झूठ बोलकर ट्रेनिंग के लिए निकला, लेकिन उसकी कहीं भी नौकरी नहीं हुई थी.

''अपनी छवि को अच्छा बनाने के लिए झूठ बोलकर दीपक घर से ट्रेनिंग के लिए निकला था और अपने अपहरण की साजिश रस दी. वह बख्तियारपुर स्टेशन के बाहर 3 दिन के लिए कमरा बुक कर लिया. रेल पुलिस के द्वारा 3 घंटे में ही इसका उद्भेदन कर लिया गया और दीपक कुमार को होटल से बरामद कर लिया गया. आगे की कार्रवाई की जा रही है.''- अमृतेंदू शेखर ठाकुर, रेल एसपी

जानकारी देते अमृतेंदू शेखर ठाकुर (ETV Bharat)

फर्जी RDO के अपहरण की झूठी कहानी :राजधानी पटना के खुसरुपुर जीआरपी थाना में शिकायत दर्ज करायी गई. फर्जी आरडीओ दीपक कुमार के अपहरण को लेकर परिवारवालों ने यह मामला दर्ज कराया. रेल पुलिस तुरंत मामले की जांच में जुट गई. दीपक कुमार के मोबाइल लोकेशन को ट्रेस कर पुलिस ने उसे बख्तियारपुर के एक होटल से बरामद कर लिया.

बेगूसराय का रहने वाला है दीपक :परिजनों ने जो शिकायत दर्ज करायी थी उसमें कहा गया था कि, चलती ट्रेन में दो युवकों ने पिस्टल के बल पर दीपक का अपहरण किया है. दीपक कुमार मुख्य रूप से बेगूसराय के तेघरा थाना क्षेत्र के अंबा गांव का रहने वाला है. कोसी ट्रेन से ट्रेनिंग के लिए बेगूसराय के बरौनी जंक्शन से गया जा रहा था. इसी बीच खुसरूपुर के आसपास उनका अपहरण हो गया.

खुसरुपुर रेलवे स्टेशन. (ETV Bharat)

बख्तियारपुर स्टेशन के पास होटल से बरामद : पुलिस की दबिश के बाद जब दीपक कुमार को बरामद किया गया तो पता चला कि उसने खुद ही अपहरण की साजिश रची है. बख्तियारपुर रेल पुलिस ने बख्तियारपुर स्टेशन के पास होटल से दीपक कुमार को बरामद किया. इसके बाद उसे बख्तियारपुर रेल थाना लाया गया है. जहां पर उससे पूछताछ की गई है.

परिजनों ने ली राहत की सांस :बताया जा रहा है कि दीपक कुमार शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे भी हैं. इधर दीपक के मिलने के बाद परिवार वालों ने राहत की सांस ली है. हालांकि जिस तरह से उसने झूठ बोला इससे हर कोई हैरान है.

ये भी पढ़ें :-

फुलवारी शरीफ के आर्यन का बैंकॉक में अपहरण ! 8 लाख की फिरौती की मांग, पिता ठेला लगाकर बेचते हैं प्याज - KIDNAPPING IN BANGKOK

फीस नहीं तो फिरौती दो ! मुजफ्फरपुर में हॉस्टल संचालिका ने उठाया खौफनाक कदम - KIDNAPPING IN MUZAFFARPUR

Last Updated : Jul 15, 2024, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details