बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पिस्टल के शौकीन हैं RJD प्रत्याशी, JDU उम्मीदवार करोड़पति, ये रहा कैंडिडेट का ब्योरा

गया में प्रत्याशियों ने नामांकन कर अपनी संपत्ति का ब्यौरा हलफनामें के साथ किया है, जिसमें कोई करोड़पति है तो कोई हथियारों का शौकीन है..पढ़ें-

कैंडिडेट का ब्योरा
कैंडिडेट का ब्योरा (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

गया: बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए गया जिले की दो सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है. विधानसभा उपचुनाव में बेलागंज और इमामगंज विधानसभा से दिग्गज उम्मीदवार मैदान में हैं. प्रत्याशियों द्वारा एफिडेविट में कई तरह के रोचक डिटेल दिए गए हैं. सबसे पहले बेलागंज से जदयू प्रत्याशी मनोरमा देवी की बात करें, तो वह करोड़पति हैं. बेलागंज से ही राजद के प्रत्याशी विश्वनाथ यादव पिस्तौल के शौकीन हैं. गाय भैंस भी पालते हैं. वहीं, इमामगंज से हम की प्रत्याशी दीपा मांझी के नाम से बोधगया और पटना में चार स्थानों पर करोड़ रुपए की जमीन है.

मनोरमा देवी करोड़पति प्रत्याशी : बेलागंज से जदयू की प्रत्याशी मनोरमा देवी करोड़पति हैं. इनका इनकम टैक्स रिटर्न 2023 -24 का 24 लाख 14 हजार 200 रहा है. मनोरमा देवी के खिलाफ तीन मामले दर्ज हैं. खुद 15 लाख की फॉर्च्यूनर गाड़ी से चलती हैं. वहीं उनके बेटे राकेश रंजन यादव उर्फ राकी यादव 40 लाख की लैंड रोवर से चलते हैं. मनोरमा देवी का सकल कुल मूल्य 4 करोड़ 90 लाख 3841 की है. उनके नाम से 8.5 एकड़ भूमि है, जिसकी कीमत 4 करोड़ 88 लाख की जाती है.

मनोरमा देवी करोड़पति प्रत्याशी (ETV Bharat)

मनोरमा देवी की संपत्ति का डिटेल : मनोरमा देवी के बैंक खाते में 75 लाख 59 हजार हैं. हाथ में नगदी 5 लाख 780 रुपया है. उनके नाम से रम्या कंस्ट्रक्शन है, जिसमें 50 लाख का शेयर है. उनके पति स्वर्गीय बिंदेश्वरी यादव के नाम से बिंदेश्वरी इन्फोकॉम में 34 लाख का शेयर है. मनोरमा देवी ने एक करोड़ 63 लख रुपए का बीमा करा रखा है. विभिन्न बैंकों डाकघर में पॉलिसी ली हुई है. संपत्ति का सकल कुल मूल्य 4 करोड़ 93 हजार 841 है. उनके परिवार में पुत्र राकेश रंजन यादव विनीत यादव और बेटी मनीषा रंजन है. मनीषा रंजन के नाम से मनीषा इंटरनेशनल होटल है. मनोरमा देवी के पास 100 ग्राम सोना है.

पिस्तौल के शौकीन हैं विश्वनाथ (ETV Bharat)

पिस्तौल के शौकीन हैं विश्वनाथ : बेलागंज से राजद प्रत्याशी विश्वनाथ कुमार सिंह की भी अच्छी खासी प्रॉपर्टी है. यह भी करोड़पति हैं. इनकी भी अपनी कंपनी है. गजानन कंस्ट्रक्शन कंपनी है. पत्नी के नाम से भी कंपनी है. विश्वनाथ कुमार सिंह के पास 25 लाख कैश है. 22 लाख बैंक बैलेंस है. महिंद्रा स्कॉर्पियो से चलते हैं, जो की 24 लाख मूल्य की है. सकल कुल आय 83 लाख है. वहीं विश्वनाथ कुमार सिंह 3.5 लाख की पिस्तौल रखते हैं. चार लाख के गाय भैंस को भी रखे हुए हैं. इनके पास 90 ग्राम से अधिक सोना है. खुद की खरीदी हुई जमीन भी है, जो कि चार स्थानों पर है. 3.5 एकड़ में यह जमीन है, जिसका मूल्य तकरीबन 1 करोड़ 52 लाख 88000 है.

दीपा मांझी के नाम करोड़ों की जमीन (ETV Bharat)

दीपा मांझी के नाम करोड़ों की जमीन: वहीं केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी इमामगंज से नामांकन किया है. दीपा मांझी के पास भी संपत्ति के मामले में कमजोर नहीं है. इनके पास 70 लाख की डिपाजिट है. आधा दर्जन से ज्यादा अकाउंट है. बोधगया और पटना को मिलाकर उनके नाम से जमीन है, जो कि करोड़ों की है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details