मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रीवा में कोड रेड, महिलाओं से की ऐसी वैसी हरकत तो होगा ऑन दी स्पॉट फैसला

फोन घुमाते ही महिला सुरक्षा के लिए पहुंचेगी कोड रेड स्पेशल टीम, तुरंत लेगी एक्शन

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

REWA CODE RED
रीवा में कोड रेड (Etv Bharat)

रीवा : ऑपरेशन 'मैं हूं अभिमन्यु' के तहत रीवा पुलिस ने मंगलवार को नई शुरुआत की है. रीवा संभाग के सभी 6 जिलों में अब महिला सुरक्षा में कसावट लाने के लिए एक स्पेशल पुलिस "CODE RED" टीम तैनात कर दी गई. कोड रेड टीम महिला संबंधी अपराध में सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करेगी. इस टीम में पुरुष व महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. स्कूटी और बाइक में सवार इस स्पेशल कोड रेड टीम को पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय से रीवा रेंज के आईजी महेंद्र सिंह सिकरवार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

महिला अपराधों पर लगाम लगाएगी रीवा पुलिस

दरअसल, प्रदेश भर में लगातार महिला अपराधों में इजाफा हो रहा है. आए दिन महिलाओं व मासूम बच्चियों से छेड़छाड़ा व जघन्य अपराधों की घटना सामने आ रही हैं. ऐसे में रीवा पुलिस ने एहतियातन कोड रेड टीम को महिला सुरक्षा के लिए तैयार किया है, जिससे ऐसी घटनाओं से महिलाओं व मासूम बच्चियों को बचाया जा सके और आरोपियों का कड़ा सबक सिखाया जा सके.

महिलाओं से छेड़छाड़ की तो ऑन द स्पॉट होगा फैसला (Etv Bharat)

ऐसे काम करेगी कोड रेड टीम

मीडिया से बात करते हुए रीवा संभाग के आईजी महेंद्र सिंह सिकरवार ने कहा, '' रीवा पुलिस की ओर से कोड रेड पुलिस टीम का गठन किया गया है. महिला सुरक्षा को देखते हुए विशेष टीम का गठन किया गया है. यह टीम शहर के अलग-अलग इलाको में निर्धारित समय के अनुसार भ्रमण करेगी. प्रत्येक टीम को एक एक खास मोबाईल नंबर उपलब्ध कराया गया है. इस खास मोबाइल नंबर का प्रचार प्रसार के माध्यम से पब्लिक को उपलब्ध करवाया जाएगा, जिसमें बच्चियां या महिलाए छेड़खानी व अन्य महिला संबधी अपराध को लेकर शिकायत कर सकती है. जिसके बाद कोड रेड टीम तत्काल मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करेगी. अपराध के बारे में सूचना देने वाली महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनका नाम भी गुप्त रखा जाएगा.''

कोड रेड को हरी झंडी दिखाते आईजी (Etv Bharat)
कोड रेड टीम रीवा (Etv Bharat)

Read more -

रीवा पुलिस ने ऐसा क्या कर दिया काम, मध्यप्रदेश के DGP को कहना पड़ा Well done रीवा पुलिस

संभाग के सभी 6 जिलो में तैनात हुई कोड रेड टीम

संभाग के रीवा, मऊगंज, सतना, सीधी, मैहर और सिंगरौली जिले के मुख्यालयों में एडिशनल एसपी व डीएसपी रैंक के अधिकारी इस टीम की मॉनिटरिंग करेंगे. अगर रीवा की बात करें तो यहां पर शहरी इलाके में 12 पुलिस कर्मियों की टीम अलग-अलग इलाके के लिए तैनात की गई है.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details