हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अंबाला कैंट: मतगणना को लेकर हुई रिहर्सल, 16 राउंड तक चलेगी काउंटिंग

विधानसभा चुनाव के बाद अब कल मंगलवार को मतगणना होगी, इसके लिए अंबाला कैंट में कर्मियों ने रिहर्सल की.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

REHEARSAL FOR COUNTING
अंबाला कैंट मतगणना की तैयारी पूरी (Etv Bharat)

अंबाला: कल होने वाली मतगणना को लेकर आज मतगणना केंद्र पर SDM की देख रेख में रिहर्सल की गई. इस मौके पर अंबाला कैंट डीएसपी ने भी मतगणना केंद्र का दौरा किया और सुरक्षा की इंतजामों का जायजा लिया.

16 राउंड की होगी मतगणना:मतगणना को लेकर SDM सितेंदर सिवाच ने बताया कि कल होने वाली मतगणना को लेकर सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं. मतगणना केंद्र के पास थ्री लेयर की सुरक्षा की गई है. वहीं अंबाला कैंट के लिए 16 राउंड की मतगणना होगी. अंबाला कैंट के डीएसपी ने बताया कि आज की रिहर्सल कल होने वाली मतगणना का ही एक पार्ट है. मतगणना केंद्र के पास 100 मीटर के दायरे में वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी. रूट को इसके लिए डायवर्ट किया जाएगा. कल मंगलवार को सभी शराब के ठेके भी बंद रहेंगे.

अंबाला कैंट मतगणना की तैयारी पूरी (Etv Bharat)

इसे भी पढ़ें :कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में थ्री लेयर सुरक्षा के बीच ईवीएम, 8 अक्टूबर को 43 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला - Kurukshetra EVM security

लगाई गई 14 टेबल : विधानसभा चुनाव के बाद अब कल मतगणना होगी, इसके लिए प्रशासन की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. समय-समय पर अंबाला उपायुक्त के साथ एसडीएम और डीएसपी भी स्ट्रांग रूम का दौरा कर रहे हैं. स्ट्रांग रूम के बाहर थ्री लेयर की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. अंबाला कैंट SDM सितेंदर सिवाच ने बताया कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में काउंटिंग स्टाफ और रिजर्व स्टाफ उपलब्ध है. मतगणना की बारीकियों के बारे में इनको बताया गया है. कल आठ बजे काउंटिंग शुरू होगी. पूरे जिले में चार मतगणना केंद्र बनाए गए है. इसके लिए 14 टेबल लगी है, जिसमें एक VV पैड की टेबल है और पोस्टल बैलेट के लिए छह टेबल है. उन्होंने बताया कि अंबाला कैंट की काउंटिंग 16 राउंड तक चलेगी, जिसमें 214 बूथ हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details