झारखंड

jharkhand

रांची पुलिस का अफीम के खिलाफ अभियान, 10 एकड़ में लगी फसल को किया नष्ट

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 11, 2024, 10:26 PM IST

Ranchi Police campaign against opium.रांची पुलिस को अफीम की फसल से जुड़ी सूचनाएं मिलने लगी हैं जिसके आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है और अफीम की फसल को नष्ट कर रही है. ताजा मामले में रांची पुलिस ने तुपुदाना इलाके में करीब 10 एकड़ में लगी अफीम की फसल को नष्ट किया है.

campaign against opium in Ranchi
campaign against opium in Ranchi

रांची:राजधानी रांची के ग्रामीण इलाकों में अफीम की फसल को लेकर सूचनाएं पुलिस को मिलने लगी हैं, जिसके बाद अब बड़े पैमाने पर सतर्कता बढ़ाते हुए अफीम की फसलों को नष्ट करने का काम भी शुरू कर दिया गया है. रविवार को रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता की नेतृत्व में तुपुदाना इलाके में लगाई गई 10 एकड़ जमीन में अफीम की खेती को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया.

सिटी एसपी खुद शामिल हुए अभियान में

ग्रामीणों के द्वारा रांची पुलिस को यह सूचना दी गई थी कि तो तुपुदाना ओपी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अफीम की खेती की गई है. जिसके बाद तुपुदाना ओपी क्षेत्र के सिरी जंगल में लगे करीब दस एकड़ अफीम पौधा को नष्ट किया गया. इस अभियान का नेतृत्व खुद सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने किया, अभियान में तुपुदाना थाना प्रभारी मीरा सिंह के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल शामिल थे.

रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि अफीम की फसल उगाई जाने की सूचना के बाद यह कार्रवाई की गई है. इसके बाद फसल को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया है. इसके पीछे जो लोग शामिल हैं उनकी तलाश की जा रही है. सिटी एसपी के अनुसार ग्रामीण इलाकों में पुलिस के नेटवर्क को मजबूत किया जा रहा है ताकि अफीम की खेती की जानकारी मिल सके और फिर उसे नष्ट किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details