हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

"नाम सुक्खू और काम दुक्खू, प्रदेश सरकार को केवल लाभ की चिंता" - Rajiv Bindal slam Sukhu govt

Rajiv Bindal slam Sukhu govt: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को स्कूलों को बंद करने पर जमकर लताड़ लगाई है. उन्होंने कहा सरकार जनता की चिंता नहीं कर रही. डिटेल में पढ़ें खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 18, 2024, 8:11 PM IST

Published : Aug 18, 2024, 8:11 PM IST

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल नाहन में
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल नाहन में (ETV Bharat)

राजीव बिंदल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष (ETV Bharat)

सिरमौर:जिला मुख्यालय नाहन के सर्किट हाउस में रविवार दोपहर बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए कहा सीएम का नाम सुक्खू है और उनके काम दुख देने वाले हैं.

बिंदल ने कहा "बीते डेढ़ साल में कांग्रेस सरकार लगातार स्कूलों, अस्पतालों और अन्य संस्थानों पर ताले लगा रही है. पूर्व की भाजपा सरकार ने 1100 से अधिक संस्थान प्रदेश में खोले थे. इन संस्थानों को बंद करने का कांग्रेस की सरकार कीर्तिमान बना रही है. अब तक सरकार 800 से ज्यादा स्कूल पूरे प्रदेश में बंद कर चुकी है. यह सरकार तालाबंदी की सरकार बन गई है."

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कांग्रेस सरकार ने दूर दराज के 400 बसों के रूट बंद कर दिए, पानी के बिलों में ग्रामीणों को मिलने वाली रियायत बंद कर दी. बिजली में मिलने वाली रियायत बंद कर दी. यह सरकार जनता की चिंता ना कर केवल लाभ की चिंता कर रही है और प्रदेश सरकार ने बंदी का ठेका ले लिया है जिसका जनता खुद जवाब देगी.

बता दें कि बीते दिन शनिवार को प्रदेश सरकार ने जीरो संख्या वाले 99 प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया. इसके अलावा पांच से कम छात्रों की संख्या वाले स्कूलों को मर्ज किया है. सरकार ने दो किलोमीटर से कम दूरी वाले स्कूलों को मर्ज किया है. सरकार तर्क दे रही है कि इससे शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा और स्कूलों में पर्याप्त मात्रा में टीचर रहेंगे. कैबिनेट बैठक के दौरान कुछ दिन पहले ही सुक्खू सरकार ने जीरो संख्या वाले स्कूलों और कम छात्रों की संख्या वाले स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें:हिमाचल सरकार ने 99 सरकारी स्कूल किये डी-नोटिफाई, इतने विद्यालय होंगे मर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details