राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

वसुंधरा के 'कटी उंगली' पर बोले डोटासरा- RSS और मोदी के लिए था यह बयान - DOTASARA ON VASUNDHARA

Congress on Vasundhara Statement, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के उंगली कटन वाले बयान पर कहा कि यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस के संबंधों की कड़वाहट पर है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 24, 2024, 8:36 PM IST

गोविंद सिंह डोटासरा और टीकाराम जूली का EXCLUSIVE INTERVIEW
गोविंद सिंह डोटासरा और टीकाराम जूली का EXCLUSIVE INTERVIEW (ETV Bharat GFX)

गोविंद सिंह डोटासरा और टीकाराम जूली का EXCLUSIVE INTERVIEW (ETV Bharat Kota)

कोटा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सोमवार को कोटा दौरे पर थे, जहां उन्होंने वसुंधरा राजे के बयान पर प्रतिक्रिया दी. ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे के कटी उंगली वाले बयान पर कहा कि यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस के संबंधों की कड़वाहट पर है. मेरा ऐसा मानना है कि मोदी और आरएसएस के रिश्ते कटु हो चुके हैं.

डोटासरा ने कहा कि अफसोस की बात है कि 6 महीने में ही सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है, जबकि साल डेढ़ साल लगते हैं. पर्ची से मुख्यमंत्री बनेंगे तो इस तरह से सरकार बनेगी. मदन दिलावर जैसे शिक्षा मंत्री बनेंगे तो जनता के हित के काम नहीं करके अनर्गल बयानबाजी करेंगे. नीट की परीक्षा का पेपर आउट हो चुका है. एफआईआर हुई और सीबीआई जांच हो रही है. यह भ्रष्टाचार लाखों बच्चों के साथ धोखा है.

दिलावर पर 14 मुकदमें :डोटासरा ने दिलावर पर हमला बोलते हुए कहा कि"मदन दिलावर स्वस्थ मस्तिष्क के व्यक्ति नहीं है. मैं उनको खुले मंच पर आमंत्रित करता हूं, जनता अपने आप निर्णय कर देगी, कौन ठीक बात कर रहा है. दिलावर खुद हर व्यक्ति को जेल भेजने की बात कर रहे हैं, वो खुद ईडी, सीबीआई और पुलिस के चीफ हो रहे हैं. उनके खुद के ऊपर 14 मुकदमे हैं. हिस्ट्रीशीट खुलनी चाहिए. ऐसे लोगों को शिक्षा जैसा मंत्रालय दिया जाता है. ये आरएसएस की आईडियोलॉजी बच्चों में भरना चाहते हैं. इस देश को धर्म के आधार पर बांटना है और यहीं मॉडल आगे लेकर जाने वाले हैं."

इसे भी पढ़ें- नीट परीक्षा रद्द करने के लिए कोटा में बवाल, कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप - Protest on NEET Exam

मैंने खोले अंग्रेजी मीडियम स्कूल :गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि"आज दिलावर शिक्षा में नवाचार की बात नहीं कर रहे हैं. स्कूल में मोबाइल बैन का ऑर्डर मैंने ही निकाला हुआ है. उस ही ऑर्डर को दोबारा रिपीट किया गया है. दिलावर इंग्लिश मीडियम स्कूल को बंद करने की बात करते हैं, जबकि जब मैं शिक्षा मंत्री था, तब उनका ही लेटर मेरे पास आया था कि मेरे एरिया में स्कूल खोला जाए. मैंने इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले. वर्तमान में 3,737 स्कूल हैं. यहां गरीबों के साढ़े 7 लाख बच्चें के पढ़ते हैं. सबसे सर्वश्रेष्ठ हिंदी मीडियम से अंग्रेजी मीडियम का परिणाम रहा है.

सीएम के दौर कब होंगे खत्म :डोटासरा ने कहा कि"सीएम की विजिट खत्म नहीं होती है, कब शासन करेंगे. प्रदेश में बलात्कार हो रहे हैं. कानून-व्यवस्था लचर है. समीक्षा के नाम पर सुबह-शाम एक बयान देते हैं और घूमते फिरते हैं. मैं मुख्यमंत्री भजनलाल से कहता हूं कि कब तक अधिकारियों की पर्ची से काम चलाएंगे. लोगों से पूछिए और विपक्ष से बात कीजिए. कौनसी योजना में क्या कमी है.

बच्चों के साथ खिलवाड़ कर रही केंद्र सरकार :राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि सरकार के खिलाफ हमारे सभी साथियों ने सवाल खड़े कर दिए हैं. सरकार कोई काम नहीं कर पा रही है. कोटा की बात करें तो यहां पर बिजली बन रही है व चंबल नदी है. यहां पानी और बिजली की कमी है. पेपर लीक के खिलाफ बहुत बड़े-बड़े बयान दे रहे थे, अब नजर नहीं आ रहे हैं. सैकड़ों लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. इसके बावजूद नीट को रद्द नहीं किया जा रहा है. 24 लाख बच्चों के भविष्य सरकार खिलवाड़ कर रही है.

इसे भी पढ़ें- जिस उंगली को पकड़ सीखते हैं, उसी को काटने का प्रयास कर रहे लोग, वसुंधरा राजे के 'दर्द' से गरमाई सियासत! - Vasundhara Raje

पेपर लीक पर बनाया कानून केंद्र से मजबूत :टीकाराम जूली ने कहा कि हमारी सरकर ने पेपर लीक के मामले में गिरफ्तारियां की. देश में पेपर लीक के खिलाफ सबसे सख्त कानून बनाया. केंद्र सरकार के कानून में 1 से 10 साल की सजा है, जबकि हमारे यहां 10 साल से लोकर आजीवन तक की सजा है. पेपर लीक पर केंद्र सरकार के कानून में एक लाख का जुर्माना है, जबकि हमारे यहां 1 से 10 करोड़ तक का जुर्माना है. वसुंधरा शासन में भी कई पेपर लीक हुए, लेकिन किसी ने कोई मामला नहीं खोला. बच्चे हाई कोर्ट में गए और उसके बाद पुलिस ने काम किया.

भाजपा ने केवल माहौल खराब किया :टीकाराम जूली ने कहा कि हमने कार्रवाई की, लेकिन बीजेपी ने केवल माहौल खराब करने के लिए हमारे प्रदेश अध्यक्ष पर पूरा फोकस किया. चुनाव के दौरान ईडी उनके घर पर भेज दी गई. अब 7 महीने हो गए, लेकिन कोई मामला सामने नहीं आया है. प्रधानमंत्री और केंद्रीय शिक्षा मंत्री कह रहे हैं कि नीट यूजी का पेपर लीक नहीं हुआ, लेकिन फिर गिरफ्तारियां और एफआईआर के साथ-साथ चार राज्यों में नेटवर्क कैसे जुड़ा. टीकाराम जूली ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सबने एकजुट और मजबूती से काम किया. पिछले विधानसभा के छोटे सत्र में भी सरकार की बोलती बंद हमने कर दी थी. आगामी सत्र में भी ईंट से ईंट बजा देंगे, क्योंकि प्रदेश में जगह-जगह दलित, महिलाओं व छोटी बच्चियों के साथ भी ज्यादती हो रही है. सरकार को इसका जवाब देना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details