राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: भाजपा में बगावत पर बोले अध्यक्ष मदन राठौड़, कहा-कहीं कोई बगावत नहीं, पीएम को मजबूत करने के लिए सभी एकजुट

उपचुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज दावेदारों की बगावत पर मदन राठौड़ ने कहा कि पार्टी में कहीं कोई बगावत नहीं है.

Madan Rathore on By election
बीजेपी में बगावत पर बोले मदन राठौड़ (ETV Bharat Jaipur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

जयपुर : प्रदेश की 7 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं. इनमे से बीजेपी ने 6 सीटों पर अपनी प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. टिकट वितरण के साथ ही पार्टी में बगावत भी खुलकर सामने आई है. झुंझुनू, रामगढ़ और सलूंबर सहित अन्य विधानसभा सीटों पर टिकट के दावेदारों और उनके समर्थकों ने नाराजगी जाहिर करते हुए बगावती तेवर दिखाए. पार्टी में उठी बगावत को कंट्रोल करने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ रणनीति से आगे बढ़ रहे हैं. एक दिन पहले सलूंबर से बागी तेवर दिखा रहे नरेंद्र मीणा से मुख्यमंत्री ने मुलाकात करके उनकी नाराजगी को दूर किया, तो अब झुंझुनू और रामगढ़ सीट को लेकर भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि कहीं कोई नाराजगी नहीं है, सभी एकजुट हैं और सातों सीटों पर जीत दर्ज करेंगे. राठौड़ ने इसके साथ कांग्रेस के आरोपों पर भी पलटवार किया.

टिकट नहीं मिलने पर निराशा होती है :बागियों से मान-मनौव्वल पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि हमारी पार्टी में कहीं कोई बगावत नहीं है. सभी एकजुट हैं और संगठित होकर चुनाव लड़ेंगे. सभी सातों सीटों पर बीजेपी का कमल खिलेगा. राठौड़ ने कहा कि कई बार टिकट की उम्मीद होती है, लेकिन जब टिकट नहीं मिलता है तो थोड़ी बहुत निराशा और नाराजगी होती है, लेकिन जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत करने की बात सामने आती है तो सब एकजुट हो जाते हैं, इसलिए "मैं सोच समझकर पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि हमारी पार्टी में कहीं पर भी किसी भी सीट पर कोई बगावत नहीं है. सभी सातों सीटों पर हम मजबूत हैं, एकजुट हैं और तय मान कर चलिए कि हम सभी सातों सीट जीतने जा रहे हैं."

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ (ETV Bharat Jaipur)

इसे भी पढ़ें-Rajasthan: उपचुनाव में हो रही बगावत के डैमेज कंट्रोल में जुटी भाजपा, सीएम ने संभाली कमान, नाराज नरेंद्र मीणा को मनाया

कांग्रेस के बयान में कमजोरी :मदन राठौड़ ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं के बयानों से उनकी कमजोरी साफ तरीके से झलक रही है. हमारी पार्टी में 6 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए, सिर्फ एक सीट पर उम्मीदवार घोषित होना बाकी है, उसकी भी जल्द घोषणा जो जाएगी, लेकिन कांग्रेस तो अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा ही नहीं कर पा रही है. कांग्रेस में अंतरकलह इस कदर है कि उनके किसी भी एक सीट पर भी आपसी सहमति नहीं बन रही है. इसलिए कांग्रेस हम पर बयानबाजी करने की बजाय अपनी पार्टी को संभालें. कांग्रेस हमसे क्या सवाल कर रही है, हम तो हमारी सभी तैयारी पूरी करके बैठे हैं.

कहने-सुनने में हुई गलती :बीजेपी विधायक गोपाल शर्मा की ओर कांग्रेस नेताओं के इशारे पर हो रहे काम वाले बयान पर मदन राठौड़ ने कहा कि सरकार सबका ध्यान रखकर काम करती है. कानून सम्मत व्यवहार करती है. किसी को अगर कहीं कुछ लगा है तो वह अपनी बात को समझाएं और बताएं, हम उस पर भी ध्यान देंगे. उन्होंने कहा कि जहां तक हमारे विधायक गोपाल शर्मा की बात है तो वह गंभीर हैं, समझदार हैं. हो सकता है उनके कुछ कहने सुनने में कोई गलतफहमी हुई हो, लेकिन सबका सम्मान है. सत्ता और संगठन में कहीं पर भी कोई दिक्कत नहीं है, जहां तक ऐसा हुआ या हो सकता है तो यह सब काल्पनिक बात है. यह यदि वाला शब्द है, यह काल्पनिक सवाल है. ऐसा कुछ नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details