हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 20 hours ago

ETV Bharat / state

हरियाणा में आज 5 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट, देर रात अंबाला में मूसलाधार बारिश से जलभराव, तापमान में आई गिरावट - Haryana Weather Update

Haryana Weather Update: एक बार फिर से मौसम विभाग ने हरियाणा में बारिश का अलर्ट जारी किया है. देर रात अंबाला में मूसलाधार बारिश हुई. जिसके चलते सड़कों और गलियों में जलभराव की स्थिति बन गई.

Haryana Weather Update
Haryana Weather Update (Etv Bharat)

चंडीगढ़/अंबाला: मौसम विभाग ने अंबाला में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. ताजा जारी रिपोर्ट के मुताबिक बारिश के दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने पंचकूला, यमुनानगर, करनाल और कुरुक्षेत्र के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा में बारिश का सिलसिला आगामी दो दिन तक जारी रह सकता है.

हरियाणा में बारिश का अलर्ट: बुधवार को हरियाणा के कई जिलों में बारिश हुई. जिसके चलते अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई. बीते 24 घंटों में पंचकूला में 31.00 एमएम बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा देर रात अंबाला में मूसलाधार बारिश हुई. जिसके चलते गलियां और सड़कें जलमग्न हो गई. बारिश ने किसानों की चिंता को बढ़ा दिया है, क्योंकि धान की फसल पक कर तैयार है. एक बार फिर मौसम विभाग के हरियाणा में बारिश के अलर्ट से किसानों की चिंता बढ़ गई है.

हरियाणा मौसम अपडेट: मौसम विभाग के मुताबिक 29 सितंबर 2024 तक मानसून की सक्रियता में कमी देखी जा रही है. जिससे ज्यादातर जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान हवा उत्तर पश्चिमी रह सकती है. जिसके चलते दिन के तापमान में बढ़ोतरी होगी. बुधवार को हरियाणा का अधिकतम तापमान महेंद्रगढ़ में 38.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो सामान्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस कम है. मौस विभाग के मुताबिक अगर हरियाणा में बारिश का दौर जारी रहता है तो तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में फिर से एक्टिव हो रहा मानसून, आज तीन जिलों के लिए अलर्ट, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम - Haryana Weather Update

ABOUT THE AUTHOR

...view details