राजस्थान

rajasthan

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 3 अक्टूबर को आएंगी उदयपुर, सुविवि के दीक्षांत समारोह में लेंगी भाग - President Draupadi Murmu

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 3 अक्टूबर को राजस्थान के दौरे पर रहेंगी. राष्ट्रपति मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के 32वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी.

सुविवि के दीक्षांत समारोह में लेंगी भाग
सुविवि के दीक्षांत समारोह में लेंगी भाग (फाइल फोटो)

उदयपुर. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 3 अक्टूबर को मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के एक दिवसीय दौरे पर आएंगी. इसके लिए राष्ट्रपति भवन से स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है. विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. कुंजन आचार्य ने बताया कि 3 अक्टूबर को विश्वविद्यालय का 32वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाएगा जिसमें राष्ट्रपति मुर्मू की उपस्थिति में विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल और डिग्रियां वितरित की जाएगी. राष्ट्रपति के प्रवास को लेकर कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा पिछले दो दिनों से दिल्ली में है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति सचिवालय ने 3 अक्टूबर को राष्ट्रपति के उदयपुर आने की स्वीकृति प्रदान कर दी है.

इसे भी पढ़ें: आज जयपुर आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, एमएनआईटी के छात्रों को देंगी उपाधियां - President Draupadi Murmu

सुखाडिया विश्वविद्यालय के भू- विज्ञान विभाग का इस साल प्लेटिनम जुबली वर्ष है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इस समारोह में भी भाग लेंगी तथा विभाग की नई प्रयोगशाला का उद्घाटन भी करेंगी. राष्ट्रपति की यात्रा और दीक्षांत समारोह को लेकर कुलसचिव डॉ. वृद्धिचंद गर्ग की उपस्थिति में सभी अधिष्ठाताओं, विभागाध्यक्षों और कमेटी के कन्वीनर्स की बैठक आयोजित की गई, जिसमें तैयारियों की समीक्षा की गई. इस बैठक में कुलपति भी दिल्ली से ऑनलाइन जुड़ी. दीक्षांत समारोह में डिग्री और गोल्ड मेडल प्राप्त करने के लिए आवेदन की अधिसूचना शीघ्र ही जारी की जाएगी. 21 से 25 सितंबर के बीच आवेदन करने वालों को ही दीक्षांत समारोह में भाग लेने का अवसर मिलेगा. इस बारे में विस्तृत सूचना विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details