उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महाकुंभ 2025: मेला परिसर और एयरपोर्ट के बीच की राह आसान करेगा ओवरब्रिज

डीएम रवींद्र कुमार मादंड ने निरीक्षण करने के बाद मातहतों को दिए दिशा निर्देश. 10 दिसंबर तक सभी कार्य पूरे करने का किया दावा.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

महाकुंभ 2025 की तैयारियां परखते डीएम रवींद्र कुमार मादंड.
महाकुंभ 2025 की तैयारियां परखते डीएम रवींद्र कुमार मादंड. (Photo Credit : ETV Bharat)

प्रयागराज : संगम नगरी में महाकुम्भ के दौरान होने वाली भीड़ को देखते हुए प्रयागराज शहर और एयरपोर्ट के बीच बन रहे फ्लाईओवर का डीएम रवींद्र कुमार मादंड ने मंगलवार को निरीक्षण किया. साथ ही सूबेदारगंज फ्लाईओवर के निर्माण का समय से पूरा किया जाने का दावा किया. डीएम का कहना है कि इस फ्लाईओवर के बन जाने से एयरपोर्ट की राह आसान हो जाएगी. साथ ही कौशाम्बी से आने जाने वाले श्रद्धालुओं की राह भी आसान होगी.

प्रयागराज में जनवरी 2025 में लगने वाले महाकुंभ मेले को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं. सीएम योगी के 6 अक्टूबर के प्रयागराज दौरे के बाद जिलाधिकारी समेत अन्य अफसर मेले से जुड़े हुए कार्यों का नियमित निरीक्षण और समीक्षा कर रहे हैं. श्रद्धालुओं की सुविधा के तहत शहर के कलिंदीपुरम से लेकर सूबेदारगंज होते हुए चौफटका तक फलाईओवर बनाया जा रहा है. एयरपोर्ट रोड और सूबेदारगंज फ्लाई ओवर के निर्माण की प्रगति देखने के लिए मंगलवार को डीएम प्रयागराज रवींद्र कुमार मांदड निरीक्षण करने पहुंचे. उन्होंने निर्माणाधीन फ्लाई ओवर की प्रगति देखी. इस दौरान सेतु निगम के अधिकारी और ठेकेदार भी मौके पर मौजूद रहे.

ईटीवी भारत को डीएम ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के अनुसार 10 दिसंबर तक महाकुंभ से जुड़े सभी निर्माण कार्य पूरे कर लिए जाएंगे. जिले में 6 हजार करोड़ से ज्यादा की 500 से ज्यादा परियोजनाओं का कार्य चल रहा है. सूबेदारगंज फ्लाईओवर के लिए सभी 36 पिलर का निर्माण पूरा हो चुका है. सड़क निर्माण व सौंदर्यीकरण का काम प्रगति पर है. पीडब्ल्यूडी और प्रयागराज विकास प्राधिकरण को तेजी से काम करने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : महाकुम्भ-2025 के प्रमोशन के लिए राज्यों की राजधानियों में रोड शो होंगे: जयवीर सिंह

यह भी पढ़ें : महाकुंभ 2025: प्रयागराज में जल्द बनेगा डिजिटल कुंभ म्यूजियम, 21.38 करोड़ रुपये स्वीकृत

ABOUT THE AUTHOR

...view details