छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बलरामपुर थाने में युवक की मौत पर राजनीति, कांग्रेस ने लगाए पुलिस पर आरोप,बीजेपी का पलटवार

बलरामपुर में थाने के अंदर युवक की मौत के बाद राजनीति गर्मा गई है. शनिवार को दीपक बैज ने गंभीर आरोप लगाएं.

Politics on death of youth
कांग्रेस ने लगाए पुलिस पर आरोप,बीजेपी का पलटवार (ETV Bharat Chhattisgarh)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

बलरामपुर : युवक की थाने में मौत को लेकर अब राजनीति गर्माने लगी है. युवक की मौत के बाद पहले अस्पताल के कर्मचारियों ने थाना घेरा.इसके बाद पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन शुरु किया. अब प्रदर्शन के दौरान पीसीसी चीफ दीपक बैज बलरामपुर पहुंचे हैं.वहीं दूसरी ओर प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए विष्णुदेव साय सरकार पर निशाना साधा है.


दीपक बैज ने सरकार और पुलिस पर उठाए सवाल :पुलिस कस्टडी में गुरूचरण मंडल की मौत के तीसरे दिन शनिवार को बलरामपुर के संतोषी नगर में मृतक के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे. दीपक बैज ने आरोप लगाएं कि युवक ने आत्महत्या नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है.

बलरामपुर थाने में युवक की मौत पर राजनीति (ETV Bharat Chhattisgarh)

गुरू चरण मंडल ने थाने में आत्महत्या नहीं की बल्कि उसे पुलिस थाना में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. उसे मार दिया गया है.उसके बाद आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया है. ये लगभग स्पष्ट रूप से क्लियर हो चुका है. क्योंकि ऐसा कौन सा नियम है और कानून में लिखा हुआ है कि लगातार चार दिन तक मृतक के पिता और उनके समधी तीन लोगों को थाना में रखा गया. क्या चार दिनों तक थाने में रख सकते हैं. मृतक के पिता को भी बेरहमी से मारा गया- दीपक बैज,पीसीसी चीफ

वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बलरामपुर हिंसा को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है.


ठीक उस समय जब देश की महामहिम राष्ट्रपति छत्तीसगढ़ में हैं, उस समय बलरामपुर से आ रहे ये चिंताजनक दृश्य छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था के अंतिम संस्कार का आधिकारिक ऐलान कर रहे हैं. पुलिस कस्टडी में हुई मौत के बाद युवक की लाश ले जाने के दौरान लोगों का ग़ुस्सा फूट पड़ा है. हालात यह हैं कि नागरिकों और पुलिस के बीच भीषण संघर्ष चल रहा है. जनता पुलिस पर भरोसा नहीं कर रही है, हालात बेकाबू हैं.-भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री छग

दीपक बैज, पीसीसी चीफ - हम कांग्रेसजनों के साथ पीड़ित परिवारों व ग्रामीणों से मिलने बलरामपुर पहुंच चुके हैं-

वहीं कांग्रेस के आरोपों पर मंत्री तोखन साहू ने पलटवार किया है. तोखन साहू ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन में किस तरह का काम किया है पहले वो देखे.

सरकार और शासन कर रहा काम (ETV BHARAT)


कांग्रेस को आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबां में झांककर देखना चाहिए. कांग्रेस शासन में कोल लेवी स्कैम, महादेव ऑनलाइन सट्टा, गोबर घोटाला और डीएमएफ घोटाला जैसी चीजें हुई हैं. बलरामपुर की घटना को लेकर जो भी दोषी होगा. उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके बारे में कांग्रेस को चिंता करने की जरुरत नहीं है -तोखन साहू, केंद्रीय राज्य मंत्री

शव का हुआ अंतिम संस्कार :गुरु चरण मंडल की मौत के बाद तीसरे दिन परिजनों और प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार करते हुए शव को दफनाया गया है.लेकिन अब इस मामले में राजनीति गर्माने लगी है.

क्या है पूरा मामला ? :कोतवाली थाने की हिरासत में रखे गए युवक का शव फंदे से लटका मिला था. जिस शख्स की लाश कोतवाली थाने से मिली है उसका नाम गुरुचरण मंडल था. मृतक युवक बलरामपुर जिला अस्पताल में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी था. कोतवाली थाने में गुरुचरण मंडल की लाश मिलने के खबर फैलते ही कोतवाली थाने के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई. नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की.

बलरामपुर कोतवाली के बाथरूम में मिली युवक की लाश, भीड़ का बवाल, TI और आरक्षक सस्पेंड
बलरामपुर के परेवा गांव में किसान को गोली मारने वाले बदमाश हुए गिरफ्तार
बलरामपुर में नकाबपोश बदमाशों का आतंक, किसान को मारी गोली
Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details