झारखंड

jharkhand

कांग्रेस कर रही भाजपा की परिवर्तन यात्रा में खलल डालने की कोशिश, बीजेपी विधायक के इस आरोप पर खूंटी सांसद का पलटवार - BJP Parivartan Yatra

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Congress Adivasi Mahasabha. खूंटी में एक ही दिन बीजेपी की परिवर्तन यात्रा और कांग्रेस की आदिवासी महासभा का आयोजन किया जा रहा है. इसे लेकर राजनीति शुरू हो गई है. भाजपा ने कांग्रेस पर उसके कार्यकर्म को फेल करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है.

Congress Adivasi Mahasabha
विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा और सांसद कालीचरण मुंडा (ईटीवी भारत)

खूंटी :दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल की भाजपा की परिवर्तन यात्रा शुरू होने वाली है, वहीं कांग्रेस के बैनर तले मारंगहादा के दुली मैदान में आदिवासी महासभा का कार्यक्रम होने जा रहा है. दोनों ही कार्यक्रम खूंटी प्रखंड क्षेत्र में होंगे. कांग्रेस की आदिवासी महासभा का आयोजन मारंगहादा क्षेत्र में होगा, जो भाजपा का गढ़ है. इससे दोनों के कार्यक्रम प्रभावित होने की संभावना है. भाजपा के नीलकंठ सिंह मुंडा ने कांग्रेस पर उनके कार्यक्रमों में खलल डालने का आरोप लगाया, जबकि सांसद कालीचरण मुंडा ने कहा कि भाजपा के कार्यक्रम से कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है.

दो भाइयों पर अपनी-अपनी पार्टी को सफलता दिलाने की जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस के कालीचरण मुंडा खूंटी विधानसभा में भी जीतना चाहते हैं, लेकिन भाजपा पूरी कोशिश कर रही है कि इस मजबूत किले में सेंध न लगे. कालीचरण मुंडा और नीलकंठ सिंह मुंडा भाई हैं, लेकिन दोनों के बयानों से ऐसा लग रहा है कि चुनावी गणित के तहत दोनों ही दलों के दिग्गज अपने किले को मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. सोमवार को भाजपा की परिवर्तन रैली होनी है और उसी दिन कांग्रेस ने आदिवासी महासभा का कार्यक्रम भी रखा है. ऐसे में समझा जा सकता है कि कांग्रेस और भाजपा के बीच आगामी चुनाव काफी दिलचस्प होगा.

बीजेपी विधायक के आरोप पर खूंटी सांसद का पलटवार (ईटीवी भारत)

बीजेपी का कांग्रेस पर आरोप

इस मामले में भाजपा विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि कांग्रेस अपनी राजनीति कर रही है. कांग्रेस क्या कर रही है या क्या नहीं कर रही है, इससे हमें कोई लेना-देना नहीं है. राज्य में कांग्रेस और झामुमो की सरकार है और राज्य में लोग त्रस्त हैं. भाजपा परिवर्तन चाहती है, कांग्रेस के कार्यक्रम से भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन कांग्रेस चाहती है कि भाजपा का कार्यक्रम विफल हो, लेकिन यहां की जनता समझ चुकी है. भाजपा का कार्यक्रम सफल होगा.

कांग्रेस को पलटवार

वहीं कांग्रेस सांसद कालीचरण मुंडा ने कहा कि कांग्रेस का आदिवासी सम्मेलन मारंगहादा क्षेत्र में आयोजित किया गया है. कांग्रेस का अपना कार्यक्रम है, अपना सिद्धांत है. पार्टी उसी के अनुसार चलेगी. कालीचरण मुंडा ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा पर पलटवार करते हुए कहा कि भारत सरकार का पूरा मंत्रिमंडल झारखंड में लगा हुआ है. हर मंत्री को एक जिला दिया गया है, उससे क्या होने वाला है. झारखंड की जनता झारखंडी सरकार चाहती है और अभी झारखंडी सरकार है. भाजपा चाहे जितनी भी कोशिश कर ले, कुछ नहीं होने वाला है. कांग्रेस बहुत मजबूत है और इंडिया गठबंधन यहां चुनाव लड़ेगा और जीतेगा. भाजपा के कार्यक्रम से हमारा कोई लेना-देना नहीं है.

यह भी पढ़ें:

अनुराग ठाकुर का झारखंड दौरा, हुसैनाबाद में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में होंगे शामिल - Anurag Thakur

कोडरमा में गरजे यूपी के उपमुख्यमंत्री, कहा- झारखंड में चल रही जमानत वाली सरकार - BJP Parivartan Yatra

कल खूंटी पहुंचेंगे जेपी नड्डा, दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल में परिवर्तन यात्रा की करेंगे शुरुआत - BJP Parivartan Yatra

ABOUT THE AUTHOR

...view details