उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग में हेली टिकट कालाबाजारी पर एक्शन, हेलीपैड्स पर छापेमारी, मचा हड़कंप

रुद्रप्रयाग में हेलीकॉप्टर टिकट में हो रही कालाबाजारी की शिकायतों पर पुलिस ने संज्ञान लिया है. पुलिस ने हेलीपैड पर छापेमारी की है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

POLICE RAIDED THE HELIPAD
पुलिस ने हेलीपैड में मारा छापा (photo-ETV Bharat)

रुद्रप्रयाग: हेलीकॉप्टर टिकटों के नाम पर होने वाली ठगी और कालाबाजारी की शिकायतों पर पुलिस ने हेलीपैड पर जाकर छापेमारी अभियान चलाया है. इस दौरान गुप्तकाशी और फाटा क्षेत्र अंतर्गत संचालित दो संदिग्ध होटल के स्वामियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

हेली सेवा कंपनियों में मचा हड़कंप:शुक्रवार को पुलिस की हेली कंपनियों के खिलाफ की गई कार्रवाई से हेली सेवा कंपनियों में हड़कंप मच गया. केदारनाथ धाम जाने के लिए हेलीकॉप्टर टिकटों की ठगी और कालाबाजारी समेत ओवररेटिंग की शिकायतें मिलने के बाद एसपी अक्षय प्रहलाद कोंडे ने थाना प्रभारी गुप्तकाशी और एसओजी की टीम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

रुद्रप्रयाग में हेली टिकट कालाबाजारी पर एक्शन (VIDEO-ETV Bharat)

हिरासत में संदिग्ध होटल स्वामी:एसपी अक्षय प्रहलाद कोंडे ने बताया कि हिरासत में लिए गए दो संदिग्ध होटल स्वामियों के खिलाफ ईमेल के जरिए यात्रियों से ओवररेटिंग कर हेलीकॉप्टर टिकट दिलाए जाने की शिकायतें मिली थी. वहीं, अगर मामले में इनकी संलिप्तता पाई जाती है, तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर टिकट में हो रही कालाबाजारी (photo-ETV Bharat)

पुलिस ने यात्रियों से की पूछताछ:छापेमारी के दौरान हेली सेवा प्रदाता कंपनियों के स्टाफ और हेलीपैड पर मौजूद यात्रियों और लोगों से आवश्यक पूछताछ की गई. हालांकि इस दौरान पुलिस को किसी भी प्रकार की शिकायतें नहीं मिली. देश-विदेश से केदारनाथ धाम आने वाले यात्री बाबा केदार का दीदार करने के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए केदारनाथ धाम पहुंचते हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details