उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बुजुर्ग दंपति को बंधक बनाकर लूटने का प्रयास, पुलिस ने चार लूटेरों को किया गिरफ्तार

चार आरोपियों ने 13 अक्टूबर को दिया था वारदात को अंजाम, पुलिस ने चारों आरोपियों को किया गिरफ्तार.

Etv Bharat
पुलिस की गिरफ्त में चारों आरोपी. (ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

विकासनगर: देहरादून जिले के सहसपुर थाना क्षेत्र में बुजुर्ग दंपति को बंधक बनाकर लूटने का प्रयास करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में सहसपुर थाना क्षेत्र के सभावाला निवासी शमशेर सिंह ने पुलिस को तहरीर दी थी.

दरअसल, सभावाला के रहने वाले शमशेर सिंह ने 13 अक्टूबर को थाना सहसपुर को सूचना दी थी कि वो सुबह करीब पांच बजे अपने घर के बाहर पौधों को पानी दे रहे थे. इस दौरान एक युवक पीछे से आया और उन्हें धक्का देकर गिरा गिया. इसके बाद दो और युवक ने उनके हाथ पैर बांधकर मुंह में कपड़ा ठूंस दिया, जिससे वे चिल्ला नहीं सके.

पत्नी के साथ भी की मारपीट: इसके बाद आरोपियों ने चाकू दिखाकर उन्हें धमकाया और घर में रखी नगदी व ज्वेलरी उनके हवाले करने को कहा. इसी तरह आरोपी उन्हें घर की रसोई के दरवाजे तक ले गए. इस दौरान घर में बंधे कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनकर शमशेर सिंह की पत्नी भी जाग गई. इसके बाद तीन आरोपियों ने उनकी पत्नी के साथ मारपीट भी की.

नौकरानी की वजह से बची जान: पुलिस के मुताबिक शमशेर सिंह के पत्नी का आवाज सुनकर उनकी नौकरानी भी जाग और उसने कुत्ते को खोल दिया. इसके बाद तीनों आरोपी फरार हो गए. इस मामले में देहरादून एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक सहसपुर थाना के नेतृत्व में चार अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया.

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से हाथ लगी अहम जानकारी:गठित टीमों ने घटनास्थल के आसपास आने जाने वाले मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, जिससे पुलिस को आरोपियों के बारे में कुछ जानकारी हाल लगी. इसके बाद पुलिस ने अपना मुखबीर तंत्र सक्रिय किया. इसी बीच 23 अक्टूबर को मूखबीर की सूचना पर पुलिस ने प्रदीप कुमार उर्फ विपिन ऊर्फ पॉपीन को सभावाला तिराहे से गिरफ्तार किया गया. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपने तीन अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी दी.

पुलिस ने चाकू और बाइक बरामद की: इसके बाद पुलिस ने वारदात में शामिल तीन अन्य आरोपियों आकाश कुमार उर्फ कुणाल, राजन और अमित कुमार को सहारनपुर रोड पर दरगाह के पास से गिरफ्तार किया गया. आरोपियों की तलाशी में उनके पास से वारदात में इस्तेमाल किए गए दो चाकू और मोटरसाइकिल भी बरामद की.

नगर पंचायत सेलाकुई के कर्मचारी ने दी थी बुजुर्ग दंपति की जानकारी: पुलिस पूछताछ में आरोपी प्रदीप कुमार ने बताया कि वह मजदूरी का काम करता है. उसका एक साथी अमित कुमार वाल्मीकि नगर पंचायत सेलाकुई में काम करता है. उसी ने प्रदीप कुमार को बताया था कि सभावाला गांव में एक कोठी है, जिसमें बुजुर्ग दंपति अकेले रहते है. उनके पास काफी पैसा है. उन्हें आसानी से लूटा जा सकता है.

इसके बाद प्रदीप कुमार ने अपने ममेरे भाइयों आकाश और राजन से संपर्क किया और अपनी योजना के बारे में बताया. अमित कुमार ने प्रदीप कुमार को बताया कि बुजुर्ग व्यक्ति सुबह 5:00 बजे योगा करने के लिए घर से बाहर आता है. इसके बाद 12 अक्टूबर को सभी आरोपी प्रदीप के कमरे पर मिले और 13 अक्टूबर को प्लान के मुताबिक बुजुर्ग पर धावा बोला, लेकिन नौकरानी के जागने से उनका सारा प्लान चौपट हो गया. तीन वहां से भाग गए. सहसपुर थानाध्यक्ष मुकेश त्यागी ने बताया की चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें--

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details